मंडी और कुल्लू में पेट्रोल पंप खोलने का मौका, 24 दिसंबर तक यहां करें अप्लाई

तीन कंपनियों द्वारा मांगे गए आवेदन

मंडी और कुल्लू में पेट्रोल पंप खोलने का मौका, 24 दिसंबर तक यहां करें अप्लाई

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी में पेट्रोल पंप खोलकर आप तेल से पैसा निकालने का काम कर सकते हैं। वहीं प्रदेश के कुल्लू जिले में भी भारत पेट्रोलियम कारपोरेशन और इंडियन आॅयल कारपोरेशन द्वारा कुल 33 नए पेट्रोल खोले जाएंगे। पेट्रोल पंप को खोलने के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 दिसंबर 2018 तय की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक़ इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम द्वारा हिमाचल प्रदेश के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पंप खोलने के लिए ऑनलाईन आवेदन मांग गया है।

लकी ड्रा के जरिए बांटे जाएंगे पेट्रोल पंप

बता दें कि यह तीनों कंपनियां प्रदेश में एक दो नहीं बल्कि सैंकड़ों नए पेट्रोल पंप खोलने जा रही है और इसके लिए ऑनलाईन आवेदन की अंतिम तिथि 24 दिसंबर रखी गई है। पेट्रोल पंप का आवंटन सामान्य के साथ सभी प्रकार के आरक्षित वर्गों में किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी www.petrolpumpdealerchayan.in वेबसाइट पर डाली गई है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि पेट्रोल पंप के लिए जितने भी आवेदन आएंगे उनका बाद में लकी ड्रॉ निकाला जाएगा। उक्त कंपनियों ने पूरे प्रदेश सहित मंडी जिला में नए पेट्रोल पंप के लिए स्थान चिन्हित किए हैं।

कुल्लू में यहां खुलेंगे पंप, जानें पूरी डीटेल

इंडियन आॅयल कारपोरेशन लिमिटेड कुल्लू जिला में 23 नए पेट्रोल पंप खोलने जा रहा है। इंडियन आॅयल कारपोरेशन लिमिटेड के मंडी क्षेत्र के बिक्री अधिकारी संजय सिंहल ने बताया कि नेशनल हाईवे पर जिया और गैमन पुल के बीच तीन पेट्रोल पंप खुलेंगे। इनमें से एक जिया के आस-पास, दूसरा तलोगी व रामशिला के बीच और तीसरा रामशिला व गैमन पुल के बीच खुलेगा। जरड़ के आस-पास भी एक पंप प्रस्तावित है। बाशिंग व बबेली के बीच, डोभी-दवाड़ा, कटराईं के नए हाईवे पर, कटराईं गांव, पतलीकूहल में नए हाईवे पर, पतलीकूहल गांव, 16 मील, आलू ग्राउंड, क्लाथ, नेशनल हाईवे मील पत्थर 247 व 249 के मध्य और 263 व 265 के मध्य पेट्रोल पंप स्थापित किए जाने हैं।

नगर परिषद क्षेत्र कुल्लू, काईस, सुईभ्रा और नग्गर के आस-पास के लिए भी आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। औट-जलोड़ी-लुहरी नेशनल हाईवे पर मंगलौर के आस-पास, आनी, हरिपुर और निमला के आस-पास पैट्रोल पंप के लिए आवेदन किया जा सकता है। भारत पेट्रोलियम द्वारा आनी उपमंडल के शवाड़ में, छाउंटी बैहना में तथा लुहरी रोड पर, मनाली विधानसभा क्षेत्र में लरांकेलो और नग्गर के मध्य तथा प्रीणी और अलेउ के मध्य पेट्रोल पंप खोला जाएगा। मणिकर्ण घाटी में छरोड़नाला और पीणी के मध्य, नगर परिषद क्षेत्र कुल्लू में वामतट मार्ग पर, बंजार और जिभी के मध्य और मंडी-कुल्लू हाईवे पर भुंतर में लेफ्ट व राईट बैंक दोनों जगह भी एक-एक पंप स्थापित किया जाना है। भारत पेट्रोलियम के ये अधिकांश पेट्रोल पंप एससी और ओबीसी वर्ग के आवेदकों के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

अधिक जानकारी के लिए यहां संपर्क करें

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन शिमला मंडल कार्यालय के प्रबंधक रवि के. धीमान और मंडी सेल्स एरिया के ब्रिकी अधिकारी संजय सिंहल ने लोगों से अधिक से अधिक संख्या में इसका लाभ उठाने का आग्रह किया है। वहीं इन्होंने मंडी जिला में इसकी अधिक जानकारी के लिए हैल्पाईन नंबर भी जारी किया है। अधिक जानकारी के लिए लिए मोबाईल नम्बर 97365-00372, 70186-45876 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है