×

अब होगा 2019 के आम चुनावों से पहले विपक्ष का सबसे बड़ा रोड शो

अब होगा 2019 के आम चुनावों से पहले विपक्ष का सबसे बड़ा रोड शो

- Advertisement -

बेंगलुरु। कर्नाटक में बीएस येदियुरप्पा के फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन ही नहीं, बल्कि समूचा विपक्ष इसे अपनी जीत मान रहा है। येदियुरप्पा सरकार के ढाई दिन में ही गिरने को विपक्ष बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की हार के रूप में देख रहा है। विपक्षी दलों को लग रहा है कि अगर वे इसी तरह एकजुट रहें तो अगले साल होने वाले आम चुनावों में वे बीजेपी को मात दे सकते हैं। इसी बात को जाहिर करने के लिए विपक्षी दल कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की आगामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह पर सबसे बड़ा रोड शो करने की तैयारी में है।


राज्य में सबसे बड़ी पार्टी होने के चलते राज्यपाल ने बीजेपी को सरकार बनाने की अनुमति दी थी लेकिन बहुमत साबित न कर पाने के चलते सिर्फ ढाई दिन में येदियुरप्पा सरकार गिर गई है। अब कांग्रेस और जेडी(एस) गठबंधन सरकार बनाने को तैयार हैं और राज्यपाल के बुलावे का इंतजार कर रहे हैं। विपक्ष के तमाम बड़े नेता कुमारस्वामी की शपथ में जा सकते हैं।

कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर ने चुनाव परिणाम सामने आने के बाद साथ आने का फैसला किया था और उनकी ओर से एचडी कुमारस्वामी को सीएम पद का दावेदार बनाया गया है। कुमारस्वामी अब राज्यपाल की ओर से सरकार बनाने के लिए बुलाए जाने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद कुमारस्वामी की अगुवाई में कांग्रेस और जेडी(एस) सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है