×

हिमाचल के SDM कार्यालयों में कानूनगो के पद खत्म करने का विरोध

महासंघ ने मांगें माने जाने की लगाई गुहार, सड़कों पर उतरने को चेताया

हिमाचल के SDM कार्यालयों में कानूनगो के पद खत्म करने का विरोध

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश संयुक्त ग्रामीण राजस्व अधिकारी, पटवारी एवं कानूनगो महासंघ (Himachal Pradesh Joint Rural Revenue Officer, Patwari and Kanungo Federation) ने मांगें पूरी ना होने पर सड़कों पर उतरने की चेतावनी दी है। महासंघ ने एसडीएम (SDM) के कार्यालयों से कानूनगो के पद को खत्म करने का विरोध जताया है। कहा कि एसडीएम के कार्यालयों में ज्यादा काम रेवेन्यू (Revenue) का होता है, लेकिन कानूनगो के पद को खत्म किया गया है। हिमाचल प्रदेश संयुक्त ग्रामीण राजस्व अधिकारी, पटवारी एवं कानूनगो महासंघ की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष हेमराज शर्मा ने शिरकत की। इस अवसर पर प्रदेश सरकार से मांग की गई कि जल्द प्रदेश में राजस्व विभाग (Revenue Department) के कर्मचारियों की लंबित मांगों को पूरा किया जाए। नहीं तो आगामी दिनों में महासंघ सड़कों पर उतरने के लिए विवश होगा। बैठक में सरकार की योजनाओं को धरातल पर पहुंचाने के लिए किस तरह से आगामी दिनों में काम किया जाए, इस पर भी बैठक में चर्चा की गई।


यह भी पढ़ें: पार्टी विरोधी गतिविधियों पर Himachal Congress का चाबुक, तीन किए निष्कासित

 

 

बता दें कि हिमाचल प्रदेश संयुक्त ग्रामीण राजस्व अधिकारी, पटवारी एवं कानूनगो महासंघ ने बैठक में सरकार से मांग की है कि सरकार से मिले आश्वासनों के अनुसार संघ की मांगों को पूरा किया जाए। साथ ही प्रदेश में पटवार घरों की हालत को सुधारने के साथ कानूनगो (Kanungo) के भवन भी दुरूस्त करने की मांग की गई है। प्रदेश में राजस्व विभाग में पटवारी काननूगो के द्वारा बिजली, पानी का खर्चा स्वयं वहन किया जा रहा है। वहीं, राजस्व विभाग के कर्मियों से बहुत ज्यादा काम लिया जा रहा है, लेकिन सुविधाएं नहीं दी जा रही हैं। बैठक के दौरान जिला अध्यक्ष हमीरपुर प्रताप सिंह व रविन्द्र सिंह के अलावा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मौजूद रहे।

क्या बोले प्रदेशाध्यक्ष

हिमाचल प्रदेश संयुक्त ग्रामीण राजस्व अधिकारी, पटवारी एवं कानूनगो महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष हेमराज शर्मा ने कहा कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों के द्वारा सरकारी स्कीमों का लाभ पहुंचाने के लिए काम किया जा रहा है, लेकिन राजस्व विभाग के कर्मियों की समस्याओं को सरकार अनदेखा कर रही है। उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि राजस्व विभाग के कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण किया जाए। उन्होंने सरकार को चेताया है कि अगर जल्द कर्मचारियों की मांगे नहीं मानी तो आंदोलन को तेज किया जाएगा।

 

 

जिला अध्यक्ष ने कही ये बात

संघ के जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह ने कहा कि प्रदेश स्तरीय बैठक (State Level Meeting) में कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार-विर्मश किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बैठक में समस्याओं को लेकर आगामी रूपरेखा तय की जा रही है। बैठक में कानूनगों की समस्याओं से लेकर पटवारियों के काम का बोझ बढ़ता जा रहा है, जिसके लिए सरकार से आग्रह किया जा रहा है कि समस्याओं को हल किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है