×

मॉनसून सत्र : पॉवर पालिसी पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष का वाकआउट

मॉनसून सत्र : पॉवर पालिसी पर सरकार के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष का वाकआउट

- Advertisement -

शिमला।हिमाचल विधानसभा में मंगलवार को नियम 63 के तहत राज्य की पावर पॉलिसी पर चर्चा के दौरान सरकार के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।


प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी सदस्यों ने राज्य की पावर पॉलिसी में बदलाव पर सवाल उठाए। विपक्ष का कहना था कि यह पूंजीपति घोटाला है। सरकार ने प्रदेश को घाटा दिलाते हुए अपने चहेतों को फायदा पहुंचाया है। इस पर ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा ने बताया कि प्रदेश में बिजली प्रोजेक्ट लगाना घाटे का सौदा साबित हो रहा है। प्रोजेक्ट मालिकों के घाटा कई गुना बढ़ गया है। इसके चलते कई प्रोजेक्ट लटके पड़े है। ऐसे में सरकार ने प्रोजेक्ट लगाने के लिए छूट दी है। ऊर्जा मंत्री के इस जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्षी सदस्यों ने सदन से वॉकआउट कर दिया।

शिमला के सर्कुलर रोड़ को चौड़ा करने का काम शुरू

कसुम्पटी के कांग्रेस विधायक अनिरुद्ध सिंह के एक सवाल के जवाब में आईपीएच मंत्री महेन्द्र ठाकुर ने जवाब दिया कि शिमला के सर्कुलर रोड़ को चौड़ा करने के लिए 18 करोड़ 84 लाख रुपए आवंटित किए गए हैं। उन्होंने बताया कि ऐसे 70 पॉइंट हैं, जिनको क्लियर करना है। इनमें से 28 पॉइंट क्लियर हो चुके हैं। 14 पॉइंट्स पर काम चल रहा है।

एक अन्य सवाल के जवाब में सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने बताया कि इस साल जनवरी से अब तक 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के 40359 व्यक्तियों ने पेंशन के लिए आवेदन किया है। इनमे से 17981 लोगों को पेंशन शुरू हो गई है, जबकि 22378 मामले लंबित है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है