Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,210,799
मामले (भारत)
117,078,869
मामले (दुनिया)

ऊर्जा नीति पर मंत्री के वक्तव्य देने पर उखड़ा विपक्ष, किया वॉकआउट

ऊर्जा नीति पर मंत्री के वक्तव्य देने पर उखड़ा विपक्ष, किया वॉकआउट

- Advertisement -

शिमला। विधानसभा में ऊर्जा मंत्री अनिल शर्मा के ऊर्जा नीति पर दोबारा वक्तव्य देने पर विपक्ष आपत्ति जताते हुए सदन से वॉकआउट किया। विपक्ष का तर्क था कि जब ऊर्जा मंत्री इस विषय पर पहले ही विस्तृत जानकारी दे चुके हैं तो दोबारा वक्तव्य देने का क्या औचित्य है। इस बात पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने जब विरोध जताया और सदन में गहमागहमी हो गई ।

स्पीकर राजीव बिंदल ने भी विपक्षी कांग्रेस विधायकों के विरोध को गलत बताया और चर्चा नहीं करने से रोकते हुए कहा कि चेयर ने मंत्री को बोलने की अनुमति दी है । इस पर शोर शराबा नहीं कर सकते। इस पर सदन में हंगामा हुआ और नारेबाजी करते हुए विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया। स्पीकर बिंदल ने कहा कि नियम 317 के अंतर्गत कोई भी मंत्री विधानसभा अध्यक्ष की अनुमति से  जनहित में वक्तव्य दोने के लिए स्वतंत्र है।

स्पीकर बिंदल कर रहे सदन में भेदभाव 

व्यवस्था से नाराज विपक्ष ने स्पीकर  बिंदल पर भेदभाव करने के भी आरोप लगाए। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री का आरोप था कि स्पीकर ने  प्रश्नकाल के दौरान विपक्षी विधायकों के सवाल भी नहीं लगने दिए।  स्पीकर की राय से नाराज़ होकर उन्होंने सदन से वाकआउट किया है। विपक्ष का आरोप है कि ऊर्जा के क्षेत्र को पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए ऊर्जा नीति में बदलाव किया जा रहा है। 

जयराम बोले, विपक्ष का व्यवहार अमर्यादित

सीएम जयराम ठाकुर ने विपक्ष के वॉकउट पर कहा कि विपक्ष जितनी चिंता हिमाचल के हितों की कर रहा है, उससे कहीं अधिक सरकार को है।  सीएम ने विपक्ष के इस तरह के व्यवहार को चिंताजनक बताया। उन्होंने कहा कि  विपक्ष का व्यवहार अमर्यादित है और ऐसे व्यवहार की सदन में अपेक्षा नहीं है। सीएम ने कहा कि विपक्षी नेताओं के इस तरह के अलोकतांत्रिक व्यवहार और शब्दावली को सदन की कार्यवाही से बाहर निकालने की भी गुजारिश की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है