Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

ब्रेकिंगः पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर तपा सदन, विपक्ष का वाकआउट

ब्रेकिंगः पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर तपा सदन, विपक्ष का वाकआउट

- Advertisement -

धर्मशाला। तपोवन (Tapovan) में हिमाचल विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले ही दिन ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सदन तप गया। चर्चा न करवाए जाने से नाराज विपक्ष ने सदन से वाकआउट कर दिया। दिवंगत चार पूर्व सदस्यों को शोकोद्गार व विधानसभा में पहली बार पहुंचे दो सदस्यों के स्वागत के बाद जैसे ही सदन की कार्यवाही आगे बढ़ने लगी तो नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) बोलने के लिए उठे। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 


 

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में निवेशक आएं तो हम स्वागत करते हैं, लेकिन यह हिमाचल का बड़ा स्केम साबित होगा। सवाल उठाया कि 16 करोड़ का टेंट कहां लगता है।  मुकेश अग्निहोत्री के ऐसा बोलते ही सदन में हल्ला शुरू हो गया। सत्ता पक्ष और विपक्ष में नोंकझोंक शुरू हो गई। बीजेपी (BJP) सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी।  इसके बाद नाराज विपक्ष ने भी नारेबाजी शुरू कर दी। विपक्ष ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर सदन में नियम 62 के तहत लाए स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा पर अड़ गया। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल के समझाने पर भी नहीं माने। नाराज विपक्ष ने वाकआउट कर दिया।

ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सरकार जारी करे श्वेत पत्रः अग्निहोत्री

सदन के बाहर मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष मुकेश  अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार दूसरे साल का जश्न मनाने जा रही है। लेकिन, दो साल में ऐसा कोई काम नहीं किया, जिसका जश्न मनाया जा सके। प्रदेश में कानून व्यवस्था का बुरा हाल है। महंगाई से लोग त्रस्त हैं। स्कूली छात्रों को दी जाने वाली वर्दियों पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में कौन इन्वेस्टर उद्योग लगाना चाहता है। मीट पर कितना खर्च हुआ, कितने सही लोग आए इसको लेकर सरकार श्वेत पत्र जारी करे।

 

विपक्ष ने सुर्खियां बटोरने के लिए किया वाकआउटः बिक्रम ठाकुर

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में बताया कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर सदन में नियम 130 के तहत चर्चा मांगी गई है। विपक्ष और हिमाचल की जनता को सदन के अंदर ही सारी जानकारियां उपलब्ध करवाईं जाएंगी, ताकी दूध का दूध और पानी का पानी हो सके। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को पता था 130 की चर्चा में सारी जानकारियां जनता के सामने होंगी। इसलिए उन्होंने आज सुर्खियां बटोरने के लिए वाकआउट किया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है