Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

Budget Session : कोरोना वायरस पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष ने किया Walkout

Budget Session : कोरोना वायरस पर चर्चा की मांग को लेकर विपक्ष ने किया Walkout

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के सातवें दिन कोरोना वायरस पर विपक्ष ने सदन से नारेबाजी करते हुए वॉकआउट (Walkout) किया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार ने बताया कि नियम 67 के तहत विपक्ष की तरफ़ से कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर नोटिस आया है। सीएम जयराम सदन में कोरोना को लेकर अवगत करवाएंगे। इस पर विपक्ष भड़क गया और नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि ये गंभीर मामला है इसलिए इस पर चर्चा हो फ़िर सरकार जवाब दें। बिलासपुर से जो संदिग्ध मामला आईजीएमसी में आया उसे दो घंटे तक गाड़ी में रखा गया, कोई गाड़ी से उतारने को तैयार नहीं था। इस पर स्पीकर ने कहा कि कोरोना को लेकर सीएम वक्तव्य देंगे, लेकिन विपक्ष ने नहीं सुनी व सदन में नारेबाज़ी शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें:कोरोना वायरस : Air India ने चीन जाने वाली Flight पर लगाई तीन महीने की रोक

विपक्ष ने आरोप लगाया कि सरकार विपक्ष की आवाज़ को दबाने की कोशिश कर रहा है। सरकार कोरोना जैसे मामले पर भी चर्चा को तैयार नहीं है। विपक्ष के विरोध के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष ने सीएम को कोरोना पर वक्तव्य देने की इजाज़त दे दी। इस पर विपक्ष ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया और सदन में नारेबाज़ी करने लगे। विरोध स्वरूप विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया। विपक्ष के सदन से वॉकआउट करने के बाद सीएम जय राम ठाकुर ने कहा कि विपक्ष कोरोना जैसे गंभीर विषय पर भी राजनीति कर रहा है ये चिंता का विषय है। हिमाचल में अभी कोई कोरोना मरीज़ की पुष्टि नहीं हुई है। हां, एक संदिग्ध मरीज़ आया है उसकी जांच के बाद पता चलेगा। विपक्ष पैनिक फैलाने की कोशिश कर रहा है।


हिमाचल में केंद्र सरकार के अलर्ट के बाद पूरी तरह से ऐहतियात बरती जा रही है। चीन, जापान व नेपाल सहित 12 देशों में कोरोना का ज्यादा जोखिम है। हिमाचल में रैपिड रिस्पांस टीम को सतर्क किया गया है। हिमाचल के आईजीएमसी व टांडा अस्पतालों में विशेष वार्ड सहित जिला स्तर के अस्पतालों में भी जरूरी उपकरण व वार्ड स्थापित कर दिए गए है। डॉक्टरों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। जो लोग उक्त 12 देशों से लौटे है, उनकी पहचान करने को कहा गया है। जो 126 लोग चीन व अन्य 11 देशों से लौटे है उनको निगरानी में रखा गया है। 3 लोग जो विदेश से लौटें है उनमें ज़ुकाम व बुख़ार बीमारी पाई गई है। इनमें से 2 कांगड़ा के लोग इटली से लौटे है जो टांडा में निगरानी में रखे गए है जबकि एक बिलासपुर का है जो कि साउथ कोरिया से लौटा जिसको आईसोलेसन वार्ड में रखा गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है