Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

बलडूहक के पूर्व प्रधान एवं सचिव से 37,675 की Recovery के आदेश

बलडूहक के पूर्व प्रधान एवं सचिव से 37,675 की Recovery के आदेश

- Advertisement -

order recovery: हमीरपुर। जिला के नादौन की  बलडूहक पंचायत के पूर्व प्रधान एवं सचिव को विकास कार्यों में गोलमाल के मामले में जिला पंचायत अधिकारी ने 37,675 रुपये की रिकवरी किए जाने के आदेश  जारी किए हैं। विभाग की ओर से  की गई जांच में पाया गया है कि अनाधिकृत अदायगी की हुई है और  नियमों को ताकपर रखकर 37,675 रुपये खर्च किए दर्शाए गए हैं। जिला पंचायत अधिकारी ने बलडूहक पंचायत के प्रधान व सचिव को दो महीनों के भीतर यह राशि  12.5 प्रतिशत ब्याज सहित जमा करवाने के निर्देश जारी किए हैं।

order recovery: जंगला लगाने में हुई थी अनियमितता 

शिकायतकर्ता  बलडूहक पंचायत के चठियार गांव के निवासी रत्न चंद पुत्र घपू राम ने बताया कि उन्होंने पंचायत के पूर्व प्रधान प्रशोत्तम दास व  तत्कालीन सचिव के खिलाफ विकास कार्यों में अनियमितता बरतने की शिकायत विभाग से की। 12वें वितायोग के अंतर्गत  राशि स्वीकृत हुई थी, जिससे पंचायत घर में चार हजार ईंटों व स्टील जंगला लगाया जाना था, लेकिन इस मामले में अनियमितता हुई । इसकी विभाग ने जांच की तो पाया कि पंचायत सचिव इस कार्य के पर्याप्त बिल बाऊचर जांच अधिकारी को उपलब्ध नहीं करवा पाए।

फलस्वरूप इस कार्य की मूल्यांकन रिपोर्ट के अनुसार इस कार्य पर 37,675 रुपये की अनाधिकृत अदायगी की गई। जिसे लेकर जिला पंचायत अधिकारी ने पंचायत के तत्कालीन प्रधान व सचिव को साढे़ बारह प्रतिशत ब्याज सहित आदेशों के एक माह के भीतर जमा करवाने के निर्देश दिए हैं। इस निकाली गई राशि पर ब्याज उस समय से देना होगा जब से यह राशि निकाली गई है। जिला पंचायत अधिकारी ने आदेशों में कहा है यदि आदेशों की अनुपालना निश्चित समय में नहीं की जाती है तो विभागीय नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाने के लिए मामला उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी जिला ग्रामीण विकास अभिकरण को प्रस्तुत कर दिया जाएगा।

The Dalai Lama @ चीन को हमेशा दोस्त ही समझा

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है