Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

SDM के आदेशों को ठेंगा, डेढ़ माह बाद भी खाली नहीं हुई दुकानें

प्रधान बोलीं-दुकानदारों को जारी किया जाएगा नोटिस

SDM के आदेशों को ठेंगा, डेढ़ माह बाद भी खाली नहीं हुई दुकानें

- Advertisement -

संजीव कुमार/गोहर। सबलेटिंग मामले में एसडीएम (SDM) के आदेशों को ठेंगा दिखाते हुए करीब डेढ़ माह के बाद भी स्वरोजगार योजना के तहत बनी दुकानें खाली नहीं हो पाई हैं। संबंधित पंचायत द्वारा एसडीएम के आदेशों की अवहेलना की जा रही है। वह भी एक बार नहीं दो बार। वहीं, पंचायत प्रधान का कहना है कि दोषी दुकानदारों को नोटिस जारी कर जल्द ही दुकानें खाली करवाई जाएंगी। बता दें कि पहली बार एसडीएम गोहर की अदालत ने फैसला सुनाया था कि 15 दिन में सबलेटिंग की दुकानों को खाली कर दुकानों को अन्य जरूरतमंद को आवंटित किया जाए। फैसले के विरोध में दुकानदारों ने डिविजनल कमिश्नर के पास अपील की थी। डिविजनल कमिश्नर (Divisional Commissioner) ने भी एसडीएम के फैसले को नहीं बताया था।

यह भी पढ़ें: एमसी की चेतावनी, फुटपाथ व नो वेंडिंग जोन में नहीं सजेंगी दुकानें, होगी कार्रवाई

फिर से मामला उपमंडल अधिकारी नागरिक गोहर की अदालत में चला। फिर 1 साल बाद मामले की सुनाई हुई। 22 मई को उपमंडल अधिकारी नागरिक गोहर अनिल भारद्वाज ने सुनवाई में दोषी दुकानदारों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने के आदेश जारी किए। दुकानों का किराया वसूलने और दुकानें खाली करने के आदेश जारी किए। अब डेढ़ माह बीत जाने पर भी पंचायत द्वारा आज तक दोषी दुकानदारों (Shopkeepers) के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। उल्टा दोषी दुकानदारों द्वारा पंचायत एक्ट की अवहेलना करते हुए दुकानों को अपनी मर्जी से तोड़फोड़ व दुकानों का निर्माण आकार बढ़ाया जा रहा है और पंचायत आंखें मूंदे बैठी है।


यह भी पढ़ें: गुड़िया मामलाः इंसाफ के लिए अभी करना होगा और इंतजार, 15 जून तक टली सुनवाई

तीन दुकानदारों द्वारा स्वरोजगार योजना के तहत बनी दुकानों में सबलेटिंग कर हजारों रुपये की पंचायत किराए में हेराफेरी की है। साथ में पंचायत द्वारा निर्मित अन्य दुकानों का भी बहुत से दुकानदारों द्वारा आज तक किराया अदा नहीं किया गया है, उन दोषी दुकानदारों के खिलाफ भी पंचायत ने एक नोटिस के बाद कोई कार्रवाई नहीं की है। गोहर की प्रधान अमरा देवी ने कहा कि अभी कुछ दिन पहले ही पंचायत को एसडीएम गोहर के आदेश की कापी प्राप्त हुई है, दोषी दुकानदारों को नोटिस (Notice) जारी कर दुकानें शीघ्र खाली करवा दी जाएंगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है