Covid-19 Update

59,014
मामले (हिमाचल)
57,428
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,190,651
मामले (भारत)
116,428,617
मामले (दुनिया)

ओवरलोडिंग पर सख्तीः नाहन में छात्रों ने बोला हल्ला, शिमला में चेतावनी

ओवरलोडिंग पर सख्तीः नाहन में छात्रों ने बोला हल्ला, शिमला में चेतावनी

- Advertisement -

शिमला/नाहन। ओवरलोडिंग पर भले ही सरकार व प्रशासन ने रोक लगा दी हो, लेकिन इसका सीधा असर आम लोगों पर पड़ने लगा है। वहीं स्कूल व कॉलेज (Schools and colleges) में पढ़ने वाले छात्र को बस (Bus) सेवा उपलब्ध नहीं हो रही है। लिहाजा, छात्र निर्धारित समय पर शिक्षण संस्थानों तक नहीं पहुंच पा रहे हैं, जिसको लेकर अब सामाजिक संस्थाओं ने आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है। शिमला में सामाजिक कार्यकर्ता रवि कुमार दलित ने कहा कि जिस तरह आज ओवरलोडिंग (overloading) की आड़ में स्कूली छात्रों और किसानों बागवानों को तंग किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ओवरलोडिंग पर सख्ती बनी मुसीबत, परिवहन मंत्री ने पुलिस पर फोड़ा ठीकरा

 

उन्हें बसों में चढ़ने नहीं दिया जा रहा है। इससे स्पष्ट हो चुका है कि परिवहन मंत्री (Transport minister) फेल हो चुके हैं, सरकार फेल हो चुकी है। उन्होंने सामाजिक संगठनों से आह्वान किया है कि वह बच्चों की समस्याओं को लेकर आंदोलनरत हों। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 24 घंटे में समस्या का हल नहीं हुआ तो सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया जाएगा।

 

नाहन में बसों की समस्या को लेकर छात्र संगठन उग्र

वहीं नाहन (Nahan) में भी सीटिंग कैपेसटी के अलावा बसों में कोई भी यात्री नहीं बिठाया जा रहा है। ऐसे में यात्री ही नहीं छात्र भी प्रभावित हो रहे हैं। बसों में ओवरलोडिंग बंद होने के चलते कई स्थानों के लिए बसों में जगह न मिलने से कॉलेज, आईटीआई के छात्र परेशान हो रहे हैं।

इसी समस्या को लेकर शुक्रवार को नाहन के छात्र संगठन एसएफआई (SFI) ने आरएम परिवहन विभाग सिरमौर (Sirmaur) को एक ज्ञापन सौंपा व अतिरिक्त बसें चलने की मांग की। ये लोग नारेबाजी के साथ रैली निकाल ज्ञापन देने पहुंचे व अपनी समस्या रखी।

छात्र संगठनों ने आरएम से मांग की है कि जल्द से जल्द अतिरिक्त बसें चलाकर विद्यार्थियों की समस्या का समाधान किया जाए। यदि इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाए गए तो छात्र सड़कों पर प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर कई छात्र-छात्राएं उपस्थित रहीं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है