×

#Delhi समेत उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप, आज से 5 January तक मौसम खराब रहने की संभावना

दिल्ली में नए साल के पहले दिन सबसे अधिक सर्दी का बना रिकॉर्ड

#Delhi समेत उत्तर भारत में बढ़ा ठंड का प्रकोप, आज से 5 January तक मौसम खराब रहने की संभावना

- Advertisement -

नई दिल्ली। नए साल के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत उत्तर भारत में ठंड का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। दिल्ली (Delhi ) के कुछ इलाकों में आज सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा समेत कई राज्यों के अधिकतर इलाकों में आज बारिश (Rain) की संभावना जताई है। IMD के मुताबिक रेवाड़ी, गुरुग्राम, सोनीपत, मथुरा, हाथरस, जिंद, पानीपत, करनाल, शामली, सहारनपुर, बागपत में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार दिल्ली में 2 से 5 जनवरी तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है जिससे ठंड का प्रकोप और ज्यादा बढ़ सकता है।


यह भी पढ़ें: वर्ष 2021 के पहले दिन घने कोहरे से लिपटी रही राजधानी दिल्ली, Visibility भी शून्य

मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली, यूपी, हरियाणा और आस-पास के राज्यों में अगले 4-5 दिन रुक-रुक कर बारिश होगी। वहीं, 03 जनवरी से दिल्लीवालों को शीतलहर का सामना भी करना पड़ेगा। मौसम विभाग (Meteorological Department) के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से दिल्ली के न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) में 2 से 6 जनवरी तक इजाफा होगा। मौसम विभाग ने 2 से 6 जनवरी के बीच न्यूनतम तापमान में 6-8 डिग्री सेल्सियस का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली में अगले 3-4 दिन हल्की बारिश होने का अनुमान है। जबकि हिमालयी क्षेत्रों यानी पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी हो सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में अधिकतर इलाकों में अगले दो दिन में शीत लहर भी बढ़ने की संभावना है जिससे ठिठुरन वाली ठंड पड़ने की आशंका है। दिल्ली में नए साल के पहले दिन यानी 01 जनवरी को 1.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ सबसे अधिक सर्दी रिकॉर्ड की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है