Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

तीन माह से नहीं मिली सैलरी, पेयजल योजनाओं पर काम ठप करने की चेतावनी

तीन माह से नहीं मिली सैलरी, पेयजल योजनाओं पर काम ठप करने की चेतावनी

- Advertisement -

रविंद्र चौधरी/रैहन। आईपीएच विभाग उपमंडल राजा का तालाब (Raja Ka Talab) के तहत निजी कंपनी शिमला क्लीनवेज सर्विसेज (opc) प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा रखे गए आउटसोर्स कर्मचारियों ने पिछले तीन माह से वेतन न मिलने पर कंपनी व संबंधित विभाग के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। सहायक अभियंता राजा का तालाब (SDO Raja Ka Talab) को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें: स्टाफ नर्स मोनिका आत्महत्या मामलाः एसएफआई ने रैली निकाल किया प्रदर्शन


कर्मचारियों करतार सिंह, अंकुश धीमान, केबल सिंह, चेन सिंह, रोहित राणा व चंदन आदि ने सरकार, संबंधित कंपनी व विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर उन्हें एक सप्ताह के अंदर अगर तीन माह का वेतन नहीं मिला तो एक सप्ताह बाद पेयजल योजनाओं (Drinking water schemes) को नहीं चलाएंगे। ऐसे में अगर क्षेत्र में पीने की पानी की समस्या उत्पन्न होती तो यह सरकार व कंपनी की जिम्मेदारी होगी। साथ ही भविष्य में हर माह समय पर वेतन देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि कंपनी व विभाग के द्वारा उनका उत्पीड़न किया जा रहा है। न तो उनकी ड्यूटी (Duty) का समय व न ही कितने समय काम करना इसकी जानकारी दी गई है। काम करने की कोई समय सीमा भी तय नहीं है। विभाग भी कंपनी की जिम्मेदारी कह कर पल्ला झाड़ रहा है।


वहीं, सहायक अभियंता (SDO) आईपीएच विभाग उपमंडल राजा का तालाब (नेरना) विनय डोगरा का कहना है कि ज्ञापन मिला है। सरकार, आलाधिकारी व कंपनी को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिया जाएगा। संबंधित कंपनी के शिमला स्थित उच्च पदाधिकारी मुकेश से बात की गई तो उन्होंने कहा कि डाटा जनरेट करने में समय लग रहा है। कुछ जगह से डाटा समय पर नहीं मिल पाया था, जिस कारण कुछ कर्मचारियों को सैलरी नहीं मिल पाई है। आज शाम या कल सुबह तक सभी कर्मचारियों को‌ सैलरी जारी कर दी जाएगी।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है