Expand

57 घंटे बाद खत्म हुई सेना की कार्रवाई

57 घंटे बाद खत्म हुई सेना की कार्रवाई

- Advertisement -

पंपोर। जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास पंपोर में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन 57 घंटे बाद खत्म हो गया।  सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन में एंटरप्रेन्योर डेवल्पमेंट इंस्टीच्यूट (ईडीआई) बिल्डिंग में घुसे दो आतंकियों को ढेर कर दिया।

  • दो दिन पहले पंपोर की ईडीआई बिल्डिंग में आतंकी घुसे थे जिसके बाद सोमवार सुबह छह बजे ऑपरेशन शुरू हुआ था। सेना के जवान बिल्डिंग के अंदर दाखिल हुए और ऑपरेशन को अंजाम दिया।

दो दिन से लगातार दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी। सेना की तरफ से मेजर जनरल अशोक नरूला ने बताया कि ईडीआई की इमारत में 60 कमरे थे इसलिए ऑपरेशन में वक्त लगा, संभव है कि मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के थे।

pampore-attack-2आतंकवादियों के साथ चल रही मुठभेड़ से दो दिनों में सात मंजिला ईडीआई बिल्डिंग की शक्ल पूरी तरह से बदल गई है। ईडीआई की हॉस्टल बिल्डिंग में छिपे आतंकवादियों का खात्मा करने के लिए सुरक्षाबलों की तरफ से रॉकेट लांचर औऱ ग्रेनेड तक दागे गए।  माना जा रहा है कि

  • आतंकवादी बिल्डिंग के पीछे की नदी के रास्ते से आए थे। अंदर घुसने के बाद आतंकवादियों ने हॉस्टल के एक कमरे में आग लगाई जिसके बाद सुरक्षाबलों ने बिल्डिंग की घेराबंदी शुरू की।

इसके जवाब में आतंकियों ने अंदर से फायरिंग शुरू कर दी।

मंगलवार को अंधेरा होने के बाद सेना को अपना ऑपरेशन रोकना पड़ा था। इस मुठभेड़ के पहले दिन सेना के एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुआ था।

  • सुरक्षाबलों के मुताबिक 3 से 5 आतंकवादियों के एक ग्रुप पर उनकी नजर थी जिनमें से 3 के इस बिल्डिंग में होने की आशंका जताई जा रही थी।

pampore-attack-4सूत्रों के मुताबिक ये आतंकवादी घाटी में किसी बड़े हमले को अंजाम देने के इरादे से आए थे। आतंकी हमले के वक्त इस हॉस्टल की बिल्डिंग में कोई भी छात्र नहीं था लेकिन फिर भी सुरक्षाबल पूरी सतर्कता के साथ इस ऑपरेशन को अंजाम दिया ताकि आतंकियों के अलावा और किसी को नुकसान न पहुंचे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है