Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,440,951
मामले (भारत)
195,407,759
मामले (दुनिया)
×

माइनिंग और Overloaded वाहनों पर शिकंजा, ट्राली व 9 टिप्पर पकड़े

माइनिंग और Overloaded वाहनों पर शिकंजा, ट्राली व 9 टिप्पर पकड़े

- Advertisement -

Overloaded vehicles : अंबाला। सरकार द्वारा अवैध खनन तथा ओवरलोडिड वाहनों के विरुद्ध बरती जा रही सख्ती के तहत डीसी प्रभजोत सिंह और पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल के नेतृत्व में अंबाला-नारायणगढ रोड तथा काला अम्ब क्षेत्र में वाहनों की धरपकड़ जारी रही। सभी अधिकारी रात को सैंकडों पुलिस कर्मियों के साथ रवाना हुए और एसडीएम सुभाष चंद्र सिहाग, एसडीएम नारायणगढ़ मोनिका गुप्ता, माईनिंग अधिकारी सहित अन्य अधिकारी भी इस अभियान में शामिल रहे। धरपकड़ का यह सिलसिला मंगलवार प्रात: 2.30 बजे तक जारी रहा।

डीसी ने दिये निर्देश नियमों का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवार्ई 

इस अभियान के दौरान एक ट्रैक्टर-ट्राली तथा 9 टिप्परों का ओवरलोडिंग, अवैध खनन, चालक का लाइसेंस न होने, वाहन की आरसी इत्यादि न होने के साथ-साथ अनाधिकृत क्रैशरों से रेत, बजरी और पत्थर आपूर्ति होने सहित विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई और वाहनों को पुलिस ने जब्त कर लिया। डीसी ने निर्देश दिये कि नियमों का उल्लघंन करने वाले माईनिंग कार्य में लगे वाहनों व उनके चालक के विरूद्ध कार्रवाई करने के साथ-साथ वाहन के मालिक के विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई की जाए।


उन्होंने माईनिंग अधिकारी को भी निर्देश दिये कि ऐसे स्टोन क्रैशर अथवा स्क्रीनिंग प्लांट जो बिना अनुमति के कार्य कर रहे हैं उनके विरुद्ध भी खनन के अलग-अलग नियमों के तहत कार्रवाई अमल में लाएं। पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल ने संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिये कि अंबाला-नारायणगढ़- कालाअंब तथा नारायणगढ-टोका मार्ग सहित सभी ऐसे क्षेत्रों में जहां पर ओवरलोडिड वाहन और अवैध खनन की संभावना है पर नाकेबंदी जारी रखें और खामियां पाये जाने पर न केवल वाहन का चालान करे बल्कि उन्हें इम्पाउंड भी करें। 

यह भी पढें : आत्महत्या की Training : 19वीं मंजिल से कूदा Student, मौत

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है