Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

महाराष्ट्र : नासिक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, सप्लाई बंद होने से 22 की मौत

महाराष्ट्र : नासिक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, सप्लाई बंद होने से 22 की मौत

- Advertisement -

मुंबई। कोरोना के कहर के बीच महाराष्ट्र के नासिक में एक दर्दनाक वाक्या पेश आया है। यहां पर एक अस्पताल में ऑक्सीजन (Oxygen) लीक हो गई, इसके बाद जब सप्लाई बंद कर दी गई तो वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। हालांकि इस मामले में प्रशासन ने जांच के आदेश भी दिए हैं। मामले की पुष्टि नासिक (Nashik) के डीएम ने की है। उन्होंने बताया कि डॉ जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन लीक (Leak) होने के कारण अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। इस घटना की जांच करने के भी आदेश जारी कर दिए गए हैं। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


 

यह भी पढ़ें: Corona in Himachal : आज कांगड़ा टॉप पर, 823 नए मामले; 13 की गई जान

 

स्थानीय प्रशासन के अनुसार लीकेज के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे से ठप पड़ी थी। घटना के समय अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे। ऑक्सीजन लीक होने के बाद से मरीजों की हालत बिगड़ने लगी और उन्‍हें तुरंत दूसरे दूसरे अस्‍पतालों में भर्ती करवाया गया। इस दौरान वेंटिलेटर पर मौजूद 22 मरीजों ने दम तोड़ दिया।

इस हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर शोक जताया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने कहा, “नासिक ऑक्सीजन टैंकर रिसाव दुर्घटना की खबर सुनकर व्यथित हूं। मैं इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।”

महाराष्ट्र के मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। मैंने नासिक नगरपालिका आयुक्त से बात की। उन्होंने मुझे सूचित किया है कि स्थिति अब नियंत्रण में है। मैं जल्द ही नासिक जाऊंगा। नासिक संरक्षक मिन छगन भुजबल पहले ही वहां जा चुके हैं।

 

 

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का कहना है कि जो हुआ वह काफी दुखद है। इस हादसे 22 लोगों की मौत हो गई, जो मन का काफी विचलित करने वाली है। मेरी प्रशासन से मांग है कि जरूरत अनुसार मरीजों को दूसरे अस्‍पतालों में स्थानांतरित किया जाए और उनकी हरसंभव मदद की जाए। हम घटना की विस्तृत जांच की मांग करते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है