Covid-19 Update

1,61,072
मामले (हिमाचल)
1,24,434
मरीज ठीक हुए
2348
मौत
24,965,463
मामले (भारत)
163,750,604
मामले (दुनिया)
×

#Kangra नगर परिषद की बैठक में याद कीं उर्मिल शर्मा, मौन रख दी श्रद्धांजलि

दिवंगत नगर परिषद के उपाध्यक्ष श्याम नारायण को भी दी श्रद्धांजलि

#Kangra नगर परिषद की बैठक में याद कीं उर्मिल शर्मा, मौन रख दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

कांगड़ा। नगर परिषद कांगड़ा की बैठक अध्यक्ष कोमल शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। यह इस कार्यकाल की अंतिम बैठक थी, क्योंकि अब चुनाव होने वाले हैं। बैठक में सबसे पहले नगर परिषद की पूर्व अध्यक्ष उर्मिल शर्मा को श्रद्धांजलि दी गई। बता दें कि उर्मिल शर्मा पंडित बालकृष्ण शर्मा (Late Pandit Balkrishna Sharma) की पत्नी व श्री बालाजी अस्पताल कांगड़ा के सीएमडी (CMD of Shree Balaji Hospital, Kangra) डॉ.राजेश शर्मा की माता थीं। वर्तमान में उर्मिल शर्मा की बहू कोमल शर्मा (Komal Sharma) नगर परिषद की अध्यक्ष (President of Municipal council Kangra) हैं। पंडित बालकृष्ण शर्मा परिवार का कांगड़ा में एक बड़ा नाम रहा है। कांगड़ा में कभी ना भुलाया जा सकने वाला ये परिवार हमेशा से ही समाजसेवा में आगे रहा है। इसलिए उर्मिल शर्मा के पति पंडित बालकृष्ण शर्मा को उनके कार्यों और कृतित्वों को देखते हुए उन्हें युग पुरुष कहा जाता है। अपने जीवन में समाज सेवा के इतने कार्य उन्होंने किए, कि लोग स्वयं ही उन्हें मसीहा के तौर पर देखने लगे थे। उर्मिल शर्मा बेहद मधुर स्वभाव की महिला थीं,वह नगर परिषद की अध्यक्ष रहते हुए भी हमेशा आमजन की भलाई के लिए ही काम करती रहीं। वहीं, श्याम नारायण (Shyam Narayan) को भी याद किया गया। श्याम नारायण नगर परिषद कांगड़ा के उपाध्यक्ष (Vice President Municipal Council Kangra) थे। सितंबर माह में कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए थे। बैठक में लंबित पड़े नक्शे पास किए गए। साथ ही विकास कार्यां पर चर्चा की गई।


यह भी पढ़ें: Dr. Rajesh की मौजूदगी में गीता भवन के Community Hall का शिलान्यास Munish ने किया

 


 

नगर परिषद कोमल शर्मा ने बताया कि बतौर नगर परिषद की अध्यक्ष उन्होंने वार्ड नंबर एक में कुल 725 वर्ग मीटर में गलियों, नालियों व सड़कों का निर्माण कार्य करवाया। इसी तरह वार्ड नंबर दो में 400 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर तीन में 1500 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर चार में 1200 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर पांच में 800 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर छह में 1100 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर सात में 2000 वर्ग मीटर, वार्ड नंबर आठ में 450 वर्ग मीटर व वार्ड नंबर नौ में 1250 वर्ग मीटर गलियों, नालियों व सड़कों का निर्माण करवाया। इसी तरह उन्होंने आगे शहर में जो विकास कार्य प्रगति पर हैं, उनके बारे में भी विस्तार से बताया। जिनमें वार्ड नंबर एक में रमाकांत के घर के पास गली का निर्माण कार्य, वार्ड नंबर तीन में बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण कार्य, गीता भवन गली का निर्माण कार्य व रामलीला ग्राउंड में पार्किंग का निर्माण कार्य प्रमुख हैं।

यह भी पढ़ें: Basketball Court का मुनीष ने किया शिलान्यास, कोमल ने गिनवाए नप के विकास कार्य

कोमल शर्मा ने बताया कि वार्ड नंबर पांच में गली का निर्माण कार्य, चंदू लाल गली का निर्माण कार्य वार्ड नंबर आठ में नगर परिषद मैदान का पुर्ननिर्माण, पुलिस थाना के पास शौचालय का निर्माण व इसी तरह नगर परिषद मैदान में शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर नौ में जय होटल गली का निर्माण कार्य प्रगति पर है, इसी तरह चड्डा कालोनी में गली का निर्माण कार्य व कमल ढाबा के पास गली का निर्माण कार्य चल रहा है। कोमल के मुताबिक जो विकास कार्य निर्माणधीन हैं, उन्हें जल्द पूरा कर लिया जाएगा। नगर परिषद अध्यक्ष कोमल ने ये भी कहा है कि कांगड़ा शहर हमारा परिवार है, यहां की सेवा करना हमारा दायित्व है, इससे ना ही पहले कभी हम पीछे रहे हैं, ना ही आगे कभी पीछे रहेंगे। इस अवसर पर नगर परिषद के अन्य पार्षद भी मौजूद थे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है