×

बालाकोट हमले के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने खोला एयरस्पेस, जल्द शुरू होंगी उड़ानें

बालाकोट हमले के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने खोला एयरस्पेस, जल्द शुरू होंगी उड़ानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। बालाकोट हमले के 140 दिन बाद पाकिस्तान ने अपना एयरस्पेस (Airspace) मंगलवार को खोल दिया है। जल्द ही भारतीय विमानों की पाकिस्तान के एयरस्पेस में आवाजाही शुरू हो जाएगी। खास तौर पर पाकिस्तान के इस कदम से एयर इंडिया को एक बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है, जिसे लगभग 491 करोड़ रुपए का भारी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा क्योंकि पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के बंद होने के कारण एयर इंडिया को अपनी विभिन्न अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का ट्रेफिक रूट बदलना पड़ा।


यह भी पढ़ें :-बड़ी कामयाबी : दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पकड़ा “जैश आतंकी” बसीर अहमद

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान (Pakistan) ने सभी एयरलाइनों को आज लगभग 12.41 बजे से अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने की अनुमति दी है। भारतीय एयरलाइन ऑपरेटर जल्द ही पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र के माध्यम से सामान्य मार्गों का उपयोग शुरू करेंगे। पाकिस्तान के नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने अपने एयरमैन (NOTAM) को भारतीय समयानुसार लगभग 12.41 पर एक नोटिस जारी किया। जिसमें कहा गया कि तत्काल प्रभाव से पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र सभी हवाई यातायात सेवा मार्गों पर सभी प्रकार के नागरिक यातायात के लिए खोल दिया गया है।

बता दें कि 26 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद जवाबी कार्रवाई में भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया था। इसके बाद से ही हमले से बौखलाए पाकिस्तान ने अपने हवाई क्षेत्र को भारतीय उड़ानों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है