Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों को बनाया निशाना, किया बैन

एयर स्ट्राइक से बौखलाए पाकिस्तान ने भारतीय फिल्मों को बनाया निशाना, किया बैन

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना (Indian airforce) के बालाकोट एयर स्ट्राइक (Air strike) के बाद पाकिस्तान (Pakistan) ने देश में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगा दिया है। पाकिस्तान सरकार ने कहा है कि भारत की कोई भी फिल्म अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री (Information and Broadcasting Minister) चौधरी फवाद हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान का फिल्म प्रदर्शक संघ (Film exhibition team) भारतीय फिल्मों का बहिष्कार करेगा। उन्होंने कहा कि भारत में बने विज्ञापनों पर भी रोक लगाने के लिए पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (पेमरा) को निर्देश दिए गए हैं।


यह भी पढ़ें :-पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक: बॉलीवुड ने कहा- अंदर घुस के मारो

भारतीय फिल्म निर्माताओं ने भी दिया था बयान

हुसैन ने ट्वीट (Tweet) कर कहा, ‘भारतीय फिल्में पाकिस्तान में रिलीज नहीं होगी। पेमरा को भारत में बने विज्ञापनों के खिलाफ भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।’ फवाद हुसैन का यह बयान नियंत्रण रेखा से लगभग 80 किलोमीटर दूर पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के प्रशिक्षिण शिविर पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद आया है। पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terror Attack) के मद्देनजर ‘टोटल धमाल’, ‘लुका छुपी’, ‘अर्जुन पटियाला’, ‘नोटबुक’ और ‘कबीर सिंह’ जैसी फिल्मों के निर्माताओं ने कहा था कि वे पाकिस्तान में अपनी फिल्मों को रिलीज नहीं करेंगे। ऑल इंडिया सिने वर्कर्स एसोसिएशन ने भी भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया था।

2018 में सुप्रीम कोर्ट ने लगाई थी रोक

इससे पहले नवंबर 2018 में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने देश के स्थानीय चैनलों पर भारतीय फिल्मों और धारावाहिकों पर रोक लगा दी थी। 2016 में उड़ी हमले और भारत द्वारा सीमापार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद इंडियन मोशन पिक्चर प्रॉड्यूसर्स एसोसिएशन ने पाकिस्तानी कलाकारों और तकनीशियनों के भारतीय फिल्मों में काम करने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

 

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है