Covid-19 Update

56,751
मामले (हिमाचल)
54,976
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,525,452
मामले (भारत)
93,040,666
मामले (दुनिया)

Champions Trophy: खराब फिल्डिंग ने डूबोई श्रीलंका की नैया, सेमीफाइनल में पाकिस्तान

Champions Trophy: खराब फिल्डिंग ने डूबोई श्रीलंका की नैया, सेमीफाइनल में पाकिस्तान

- Advertisement -

Pakistan :कार्डिफ। चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी के महत्वपूर्ण मुकाबले में आज पाकिस्तान ने श्रीलंका को 3 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच गया है। सेमीफाइनल में पाकिस्तान का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा।खराब फिल्डिंग ने श्रीलंका की नैया डूबो दी। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने न केवल आसान कैच छोड़े बल्कि एक्सट्रा रन भी दिए। श्रीलंका के खिलाड़ियों ने सरफराज के ही दो आसान छोड़े और यह कैच श्रीलंका के लिए महंगे पड़े।

सरफराज ने टीम को जीम दिलाई।  सरफराज ने बढ़िया खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने 79 गेंदों पर 61 रन बनाकर पाकिस्तान को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। आठवें बल्लेबाज के तौर पर मैदान में उतरे आमिर ने सरफराज का बखूवी साथ निभाया। उन्होंने 43 गेंदों पर 28 रन बनाए।  पाकिस्तान की शुरूआत अच्छी रही। पहला विकेट 74 रन पर फकर जमान का गिरा। उन्होंने 36 गेंदों पर 50 रन बनाए। इसमें उन्होंने 8 चौके व एक छक्का जड़ा।

PakistanPakistan :दूसरे सलामी बल्लेबाज अजहर ने 34 रन बनाए

दूसरे सलामी बल्लेबाज अजहर ने 34 रन बनाए। पहली विकेट गिरने के बाद इसके बाद एक के बाद एक विकेटों का पतन होता रहा और पाक खिलाड़ी पेवेलियन लौटते रहे। पाक का दूसरा विकेट 92, तीसरा 95, चौथा 110, पांचवां 131 व 6 137 रनों पर गिर गया। शोएब मलिक ने भी एक बार फिर निराश किया और वह11 रन बनाकर आउट हो गए।

हालांकि सरफराज का साथ देने आए फहीम ने अच्छी बल्लेबाजी की। पर वह सरफराज द्वारा खेले शॉट से ही रन आउट हो गए। हुआ यूं कि सरफराज ने स्टेट ड्राइव खेला और बाल गेंदबाज की अंगुलियों से लगकर विकेट से जा लगी। फहीम क्रीज के बाहर होने के चलते रन आउट हो गए। उन्होंने 15 गेंदों पर 15 रन बनाए।

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले की गेंदबाजी

इससे पहले पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान का यह फैसला सही भी साबित हुआ और बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की पूरी टीम 49.2 ओवर में 236 रन बनाकर आलआउट हो गई। श्रीलंका की ओर से 73 रन डिकेवेला ने बनाए। वहीं, कप्तान एंजेला मैथ्यूज ने 39 रनों का योगदान दिया। पाक की ओर से जुनैद खान और हसन अली ने तीन-तीन तथा मो आमीर और फहीम अशरफ ने दो-दो विकेट झटके। श्रीलंका टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है। पहला विकेट 26 रन के स्कोर पर गिर गया। दनुष्का  गुणाथिलाका 13 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर जुनैद खान की गेंद पर शोएब मल्लिक के हाथों कैच आउट हुए।  दूसरे विकेट रूप में कुशाल मेंडीस को हसन अली ने 27 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर बोल्ड किया। उस वक्त श्रीलंका का स्कोर 83 रन था।

तीसरे विकेट दिनेश चांदीमल का गिरा।  दिनेश चांदीमल बगैर खाता खोले फहीम अशरफ की गेंद पर बोल्ड हुए। चौथा विकेट कप्तान एंजेलो मैथ्यूज के रूप में कुल 161 के स्कोर पर गिरा। पांचवां विकेट कुल 162 के योग पर डिसिल्वा का गिरा। सातवां विकेट एन परेरा का गिरा। आठवां विकेट आर लकम का गिरा। उन्होंने टीम के लिए 26 रनों का योगदान दिया। नौवां विकेट एन प्रदीप का गिरा। लसिथ मलिंगा नौ रन पर नाबाद रहे।

French Open: नडाल ने Wawrinka को एक तरफा मुकाबले में हराकर जीता खिताब

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है