Covid-19 Update

59,118
मामले (हिमाचल)
57,507
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,229,271
मामले (भारत)
117,446,648
मामले (दुनिया)

गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हैं करोड़पति

गरीबी से जूझ रहे पाकिस्तान के पीएम इमरान खान हैं करोड़पति

- Advertisement -

नई दिल्ली।पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति डामाडोल है। देश की ट्रेज़री भी लगभग खत्म होने को आई है। एक डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपया 163 तक चला गया है। यही नहीं हर 100 में से 30 रुपया पाकिस्तान (Pakistan) का कर्जा चुकाने में जा रहा है। इस बीच पाकिस्तान के पीएम पर गरीबी का ज़रा भी असर नहीं है। आपको बता दें पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) के पास 10.8 करोड़ की संपत्ति है। इसके अलावा पाकिस्तान की 342 सदस्यों वाली नेशनल असेंबली में 10 राजनेता अरबपति हैं।

यह भी पढ़ें- बॉटल कैप चैलेंज: एक किक से बॉटल का ढक्कन खोल रहे ये स्टार्स, वीडियो वायरल

बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने 2018-19 सत्र के नेशनल एसेंबली सदस्यों की आर्थिक जानकारी सार्वजनिक तौर पर साझा की है। आयोग के इस जानकारी के मुताबिक सत्ताधीन पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ के चार नेता अरबपति हैं और दो अन्य सदस्य जो अरबपति हैं।

बता दें 2015-16 के वर्ष में उनके आवास की अतिरिक्त निर्माण-कार्य के दौरान करीब डेढ़ करोड़ खर्च किए हैं। पीएम इमरान खान के पास 6 नहरें हैं,बेनी गाला में 50 लाख की जमीन है और एक घर है जिसे उन्होंने उपहार की तरह दर्शाया है। इतना ही नहीं उनके पास 50,000 रुपए की चार बकरियान हैं,150 एकड़ की जुताऊ जमीन,2.4 करोड़ कैश है साथ ही 90 लाख उनके दो राष्ट्रीय बैंक खातों में जमा है। इसके आलावा पीएम इमरान को विरासत में मिला शेखूपुरा में एक घर और भक्कर में 2609 कैनल जमीन,8 एकड़ की जमीन भी है।

हालाकि चुनाव आयोग के उपलब्ध दस्तावेजों से सामना आया की पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो-जरदारी सबसे आमिर नेता हैं उनकी कुल सम्पति करिब 154 करोड़ की है जिस्मे दुबई में दो विला शामिल हैं। इसके आलावा पकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के पास कुल 66 करोड़ का धन है जिसमे करीब 3 करोड़ के सिर्फ मवेशी और हत्यार हैं।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है