Covid-19 Update

58,598
मामले (हिमाचल)
57,311
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,095,852
मामले (भारत)
114,171,879
मामले (दुनिया)

‘पाक ने राहुल के बयान को सबूत बनाकर दाखिल की UN में याचिका, पूरा देश शर्मसार’

‘पाक ने राहुल के बयान को सबूत बनाकर दाखिल की UN में याचिका, पूरा देश शर्मसार’

- Advertisement -

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) मसले को लेकर हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) द्वारा यूएन (UN) में एक याचिका दाखिल की गई है। पाकिस्तान की तरफ से दायर की गई इस याचिका में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के एक बयान का भी जिक्र किया गया है। यह मामला सामने आने के बाद बीजेपी-कांग्रेस आपस में भीड़ गए हैं। एक तरफ जहां बीजेपी की तरफ से राहुल द्वारा पूरे देश को शर्मसार करने का आरोप लगाया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस राहुल गांधी का बचाव करते हुए बीजेपी के खिलाफ राजनीति करने का आरोप लगा रही है। बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javdekar) और कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने एक के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके एक-दूसरे पर निशाना साधा।

यह भी पढ़ें :-वीडियो वायरल: कार में बैठे राहुल गांधी को जबरा फैन ने किया किस

बीजेपी नेता जावड़ेकर ने राहुल पर आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी के बयान को सबूत बनाते हुए पाकिस्तान ने यूएन में एक पेटिशन लगाई है। इस बयान से जब देशभर के लोगों का गुस्सा सामने आया तो राहुल गांधी को आज बयान से यू-टर्न लेना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने अपनी हरकतों से देश को शर्मसार किया है। राहुल गांधी कहते हैं जम्मू-कश्मीर में कुछ सही नहीं हो रहा है। वहां से हिंसा की रिपोर्ट आ रही है और लोगों के मरने की रिपोर्ट भी आ रही है। राहुल गांधी कहां से ये जानकारियां ला रहे हैं? बीजेपी नेता ने राहुल को अपने निशाने पर लेते हुए कहा कि जिस प्रकार राहुल गांधी जी ने जम्मू-कश्मीर के बारे में टिप्पणियां की वो निंदनीय हैं। मणिशंकर अय्यर की जो सोच है वही कांग्रेस की असली सोच है। उसी सोच का दर्शन राहुल गांधी के इस बयान में दिखा है। कांग्रेस और राहुल गांधी दोनों को देश से मांफी मांगनी चाहिए।

वहीं दूसरी तरफ रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि क्या बीजेपी सरकार नहीं चाहती कि पूरा देश एक स्वर में खड़ा हो? राहुल गांधी जी ने कहा, पाकिस्तान समेत किसी देश को भारत के आंतरिक मामलों में दखलअंदाजी का अधिकार नहीं है। लेकिन बीजेपी इस पर भी राजनीति कर रही है। बीजेपी अपना राजनीतिक स्तर कितना और गिराएगी? उन्हें अगर अपनी गलती का अहसास है तो आगे बढ़कर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि प्रकाश जावड़ेकर अपना राजनीतिक संतुलन खो बैठे हैं। राहुल गांधी जी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग थे, अभिन्न अंग हैं और अभिन्न अंग रहेंगे। पाकिस्तान या दुनिया के किसी दूसरे देश को इसकी तरफ आंख उठाकर देखने की जरूरत नहीं क्योंकि ये भारत का अभिन्न अंग है। कश्मीर में हो रही हिंसा का जिम्मेदार पाकिस्तान है। पाकिस्तान की जमीन पर वहां की सरकार द्वारा भारत के खिलाफ आतंकी साजिश रची जाती है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है