Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

ये हैं पाकिस्तानी खान बाबा, नाश्ते में खा जाते हैं अंडे-मुर्गे-रेड मीट और दूध

खान बाबा का वजन 436 किलोग्राम व लंबाई छह फीट तीन इंच है

ये हैं पाकिस्तानी खान बाबा, नाश्ते में खा जाते हैं अंडे-मुर्गे-रेड मीट और दूध

- Advertisement -

आम तौर पर हम नाश्ते में एक परांठा, एक या दो अंडे, दूध या ब्रेड लेते हैं। लेकिन, क्या आपने सुना है कि कोई सिर्फ नाश्ते में 36 अंडे, चार मुर्गे, तीन किलोग्राम रेड मीट और पांच लीटर दूध पीता हो। जरा सोचो अगर नाश्ते में कोई ये खाता है तो लंच या डिनर में कितना और क्या-क्या खाता होगा। इतना ही नहीं ये सब खाने वाला व्यक्ति अपने आप को दुनिया का सबसे ताकतवर (Most powerful) शख्स होने का दावा करता है।


यह भी पढ़ें: ये कैसा रिश्ता ! इस महिला ने इंसान नहीं Briefcase के साथ की शादी

 


अब आप सोच रहे हैं होंगे कि क्या ये ब्रायन शॉ, एडी हाल अथवा हाफथोर जॉर्नसन से भी ताकवर है। पर यह तो बता नहीं सकते पर हां, इतना जरूर बता सकते हैं कि यह रहता कहां है। तो सुनिए यह शख्स रहता है हमारे पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) के खैबरपख्तूनख्वा प्रांत में। इस व्यक्ति का नाम है अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा और उम्र महज 27 साल। इन्हें लोग प्यार से पाकिस्तानी हल्क के नाम से भी बुलाते हैं। खान बाबा इनका वजन 436 किलोग्राम व लंबाई छह फीट तीन इंच है।

वैसे को खान बाबा अपने बारे में कई तरह के दावे करते हैं , लेकिन उनके दावों की सच्चाई की परख नहीं की गई है। खान बाबा का कहना है कि जब वह 18 साल के थे तो उनका शरीर अचानक से बढ़ने लगा। शरीर में होने वाले इस बदलाव से वह परेशान नहीं हुए बल्कि उन्होंने अपने इस शारीरिक बदलाव (Physical changes) को अपने डाइट से और बढ़ाने का फैसला किया। वह एक दिन में 10 हजार कैलोरी के बराबर डाइट लेते हैं। पर उन्हें अभी स्वास्थ्य से जुड़ी हुई किसी तरह की परेशानी नहीं हुई है।

जहां पर खान बाबा रहते हैं। वहां के लोग उन्हें हीरो के रूप में देखते हैं। कुछ समय पहले ट्रैक्टर खींचने वाला खान बाबा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो के सामने आने के बाद वह पाकिस्तान में एक सेलेब्रिटी की तरह देखे जाने लगे और उनकी लोकप्रियता अचानक से बढ़ गई। खान बाबा का दावा है कि उन्होंने अमेरिका में डब्ल्यूडब्ल्यू चैंपियनशिप में हिस्सा लिया है और 400 किलोग्राम वजन उठाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उधर, उन्हीं के देश के एक पहलवान उस्मान बुलेट खान बाबा के दावों को झूठा करार देते हैं। उस्मान का कहना है कि वह लंबे समय से कुश्ती के लिए खान बाबा को चुनौती देते आए हैं लेकिन अब तक उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है