Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

पाक PM इमरान खान ने UN में उगला जहर: भारत को धमकाते हुए कहा- RSS को रोको वरना….

2002 के गुजरात दंगों, कश्मीर का मसला, बाबरी मस्जिद समेत कई सारे मामलों का किया जिक्र

पाक PM इमरान खान ने UN में उगला जहर: भारत को धमकाते हुए कहा- RSS को रोको वरना….

- Advertisement -

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) के पीएम इमरान खान (Imran Khan) ने संयुक्त राष्ट्र संघ (UN) को संबोधित करते हुए काफी गाढ़ा जहर उगला है। संयुक्त राष्ट्र में वर्चुअल माध्यम से दिए गए अपने संबोधन में एक तरफ भारत के मुसलमानों पर अपना प्रभाव छोड़ने और उन्हें भयभीत करने के इरादे से दिए गए अपने इस भाषण में जहां इमरान खान ने राष्ट्रिय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है। वहीं, इमरान ने ऐसे मुद्दों पर भी सीधे तौर पर पहली बार निशाना साधा है, जिसका उनके राजनीति करियर से कोई लेना देना नहीं है। दरअसल, इमरान खान ने अपने इस भाषण में 2002 के गुजरात दंगों, कश्मीर का मसला, बाबरी मस्जिद समेत कई सारे ऐसे मसलों को उठाया है, जिससे भारत और उसके धर्मनिरपेक्ष भाव पर तगड़ी चोट पड़ सके।

बाबरी से लेकर कश्मीर तक: इमरान ने हर मुद्दे को छुआ

इमरान ने अपने भाषण में 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र करते हुए कहा कि भारत में मुस्लिमों पर अत्याचार हो रहा है। इमरान ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा- आरएसएस गांधी और नेहरू के सेक्युलर मूल्यों को पीछे छोड़ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। इसके साथ ही पाकिस्तान के पीएम ने अपने भाषण में शार्ली ऐब्दो’ का मुद्दा उठाया। इमरान खान ने सीधे तौर पर आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस गांधी और नेहरू के सेक्युलर मूल्यों को पीछे छोड़ भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। इमरान खान ने अप्रत्यक्ष तौर पर युद्ध की धमकी देते हुए कहा कि अगर आरएसएस की विचारधारा वाली बीजेपी के नेतृत्व की सरकार अपने कारनामे बंद नहीं करेगी तो हम अपनी स्वतंत्रता के लिए अंत तक लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें: #Assam: 12वीं के पाठ्यक्रम से हटाए गए नेहरू की नीतियों व गुजरात दंगे से जुड़े पाठ

इसके साथ एलओसी पर बार-बार या कहें तो हजारों बार सीजफायर का उल्लंघन करने वाले पाकिस्तान ने उलटा इसका इल्जाम भारत पर लगाया है। पाक पीएम ने यूएन स्पीच में कहा कि भारत सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है। इमरान खान ने अपने हाथ से जा चुके कश्मीर का राग भी यूएन में अलापा और कहा कि भारत ने कश्मीर पर अवैध तरीके से कब्जा किया हुआ है और वहां के लोगों के मानवाधिकार का हनन कर रहा है। इमरान ने कहा कि कश्मीर में आवाज उठाने वाले लोगों पर पैलट गन चलाया जा रहा है, उनके अधिकारों का हनन किया जा रहा है। यह सब आरएसएस की विचारधारा वाली बीजेपी की राज में हो रहा है। अपने भाषण के दौरान इमरान ने बाबरी मस्जिद का जिक्र भी किया।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है