Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

दिल्ली को दहलाने की साजिश फेल, DP कमीश्नर राकेश अस्थाना की अगुवाई में पाक आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली के लक्ष्मी नगर से पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार

दिल्ली को दहलाने की साजिश फेल, DP कमीश्नर राकेश अस्थाना की अगुवाई में पाक आतंकी गिरफ्तार

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश की राजधानी नई दिल्ली (New Delhi) को दहलाने की साजिश पर सुरक्षा एजेंसियों ने नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आतंकी की पहचान पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत के मोहम्मद अशरफ ऊर्फ अली के रूप में हुई है।

यह भी पढ़ें: एनआईए ने कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर में 16 जगहों पर मारे छापे

आईएसआई के इशारों पर काम करता था आतंकी 

बताया जाता है कि वह दिल्ली में पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था। गिरफ्तार आतंकी के पास से एक-47 और हथगोले बरामद हुए हैं। खास बात यह है कि दिल्ली पुलिस कमीश्नर राकेश अस्थाना स्वंय इस ऑपरेशन को लीड कर रहे थे। स्पेशल गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ कर रही है। साथ ही पुलिस दिल्ली सहित अन्य राज्यों में एक्टिव स्लीपर सेल को ढूंढने में लगी हुई है।

नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ आतंकी 

मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में आतंकी हमले को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने पहले से जानकारी दे रखी थी जिसके बाद से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल हाई अलर्ट पर थी। बता दें कि गिरफ्तार आतंकी को पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। उसके पास से काफी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस को पता चला है कि वह नेपाल के रास्ते दिल्ली में आया था। पुलिस का शक है कि वह त्योहारों के मौसम में किसी बड़े हमले को अंजाम देने की साजिश रच रहा था। फिलहाल उससे पूरी साजिश और उससे जुड़े हुए लोगों को लेकर पूछताछ चल रही है।

पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है आतंकी 

स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि, गिरफ्तार किया गया मोहम्मद अशरफ उर्फ अली पाकिस्तान के पंजाब का रहने वाला है। उसे लक्ष्मीनगर इलाके से सोमवार रात गिरफ्तार किया गया है। इसे लेकर पुलिस टीम ने बीते आठ अक्टूबर को साजिश का एक मामला दर्ज किया था। पुलिस को छानबीन के दौरान पता चला है कि वह फर्जी आईडी पर भारत में ठहरा हुआ था। उसने अली अहमद नूरी के नाम से शास्त्री नगर का एक फर्जी आईडी बना लिया था। साथ ही आतंकी के पास से बंदूक और गोली और ग्रैनेड भी बरामद हुए।

देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है