Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

LoC पर पाकिस्तान की लगातार फायरिंग से जंग के हालात, तीन लोगों की मौत 

LoC पर पाकिस्तान की लगातार फायरिंग से जंग के हालात, तीन लोगों की मौत 

- Advertisement -

जम्मू। विंग कमांडर अभिनंदन की रिहाई के बाद से पाकिस्तानी सेना ने LoC के पास भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाकर अब भारी हथियारों से फायरिंग शुरू कर दी है। पुंछ, राजौरी, जम्मू और बारामुला जिलों में हो रही लगातार फायरिंग में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हुई है, जबकि 9 लोग घायल हैं। पाकिस्तान की ओर से हो रही लगातार फायरिंग से लोगों में दहशत है और जंग के हालात नजर आ रहे हैं। लोग अपना घर छोड़कर रिश्तेदारों के यहां जाने लगे हैं।

यह भी पढ़ें: बौखलाया पाकिस्तान: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के खाने में जहर मिलाने की साजिश

सैन्य अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार के गोले तथा भारी हथियारों से आम नागरिकों के इलाकों को निशाना बनाया। भारतीय सुरक्षा बलों ने इसका करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि पुंछ (Poonch) जिले के सलोत्री में भारी गोलाबारी में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य घायल हो गया। इलाके के कई घरों पर गोले आकर गिरे।


एक हफ्ते में 60 बार सीजफायर का उल्लंघन 

पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने पिछले एक सप्ताह में 60 से ज्यादा बार सीजफायर (Ceasefire) का उल्लंघन किया। पाकिस्तानी सेना ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashnir) में पुंछ, राजौरी, जम्मू और बारामुला जिलों में 70 असैन्य और सीमावर्ती इलाकों को निशाना बनाया जिसमें एक महिला की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए। भारत-पाकिस्तान सीमा पर जारी तनाव के बीच पाकिस्तान ने पंजाब (Punjab) में अपना एयरस्पेस 4 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक ये फैसला अतंरराष्ट्रीय सीमा रेखा और LoC पर जारी तनाव को देखते हुए किए गया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तानी सीमा में सियालकोट (Sialkot) में हालात तनावपूर्ण हैं। बॉर्डर पर फायरिंग की वजह से वहां जान-माल के नुकसान की खबर आई है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है