Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

बड़ा खुलासाः Himachal में समय पर होंगे पंचायत और नगर निकाय चुनाव

बड़ा खुलासाः Himachal में समय पर होंगे पंचायत और नगर निकाय चुनाव

- Advertisement -

हमीरपुर। कोरोना संकट के दौरान हिमाचल (Himachal)  में पंचायती राज और नगर निकाय चुनाव समय पर होंगे। हमीरपुर पहुंची शहरी विकास, नगर नियोजन आवासीय मामले मंत्री सरवीण चौधरी (Minister Sarveen Chaudhary) ने इस बात का खुलासा किया है। पत्रकारों से बातचीत के दौरान सरवीण चौधरी ने कहा कि पहले सरकार के द्वारा पंचायती राज चुनावों को आगे बढ़ाने के लिए सोचा जा रहा था,  लेकिन अब तय किया गया है कि पंचायती राज और नगर निकाय चुनाव तय समय पर ही संपन्न किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में OBC छात्रों को पढ़ाई के लिए 4 फीसदी ब्याज पर मिल रहा 10 लाख ऋण

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद प्रदेश में विकास कार्यों को किस तरह से किया जाए और विभागों में बचे हुए फंड का इस्तेमाल कैसे किया जाए इसी के मद्देनजर हमीरपुर में आयोजित बैठक में शहरी विकास, नगर नियोजन आवासीय मामले मंत्री सरवीण चौधरी ने शिरकत कर अधिकारियों के साथ आगामी रणनीति तैयार की है। मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि विभिन्न विभागों से डाटा लेकर आगामी दिनों में कहां पर पैसों का इस्तेमाल किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि हमीरपुर जिला में विभिन्न विभागों के पास लगभग 150 करोड़ रुपए अव्ययित शेष राशि है, जिसे सीएम जयराम ठाकुर से मंत्रणा करने के बाद खर्च किया जाएगा।


कोरोना संकट के दौरान शहरों में लोगों को बिजली बिल में बेतहाशा बढ़ोतरी पर मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि तीन तीन महीनों का बिल इकट्ठे आया है और लोगों ने बिजली खर्च की है तो बिल भी वैसे ही आएगा। उन्होंने कहा कि जो लोग कम बिजली इस्तेमाल करते है उन्हें कम बिल आता है। इसलिए लोगों को बिजली का बिल भरना ही पड़ेगा। मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि बीजेपी पार्टी में सब कुछ ठीक चला हुआ है और बड़े परिवार में बहुत सारी बातें होती है, इसका बुरा नहीं मानना चाहिए। विधानसभा अध्यक्ष के लिए चर्चाएं के दौर पर मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि चर्चाएं चलती रहती हैं और राजनीतिक लोगों की चर्चांएं चलती रहें तो अच्छा रहता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है