Covid-19 Update

58,877
मामले (हिमाचल)
57,386
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Oath Ceremony: दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों की सेवा करने का किया आह्वान

Oath Ceremony: दलगत राजनीति से ऊपर उठकर लोगों की सेवा करने का किया आह्वान

- Advertisement -

कुल्लू/ऊना। हिमाचल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के बाद अब ब्लाक स्तर पर पंचायत प्रधान उपप्रधान के अलावा जिला परिषद सदस्य और बीडीसी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई जा रही है। इसी कड़ी में आज जिला ऊना (Una) और कुल्लू में भी पंचायत प्रधान उपप्रधान और जिला परिषद सदस्यों को शपथ दिलाई गई। डीसी ऊना राघव शर्मा ने जिला परिषद् सभागार में नव निर्वाचित जिला परिषद् सदस्यों (zilla Parishad Members) को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा सभी 17 जिला परिषद् वार्डों के सदस्यों ने शपथ पत्र हस्ताक्षरित कर जिला परिषद् सचिव को सौंपे।

यह भी पढ़ें: #Kangra जिला परिषद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष लॉबिंग के बीच दो BDC पर कांग्रेस का कब्जा

 

 

जिलाधीश ने बताया कि जिला परिषद् अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चुनाव पहली फरवरी को किया जाएगा। इस अवसर पर छठे वित्तायोग अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Satpal satti)  विशेष तौर पर उपस्थित रहे। शपथ (Oath) के उपरांत सतपाल सिंह सत्ती ने निर्वाचित जिप सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें जीत की बधाई दी तथा सभी सदस्यों से दलगत राजनीति से ऊपर उठकर पूर्ण कर्तव्य निष्ठा से अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचित व्यक्ति अपने क्षेत्र की जनता के लिए पूर्णतया समर्पित होता है, इसलिए बिना किसी राजनैतिक द्वेष भावना से कार्य करें।

कुल्लू ब्लॉक की 76 पंचायतों के नवनिर्वाचित पंचायत प्रधानों, उपप्रधानों को दिलाई शपथ

 

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े कुल्लू (Kullu) ब्लॉक की 76 पंचायतों के नवनिर्वाचित 152 पंचायत प्रधानों, उपप्रधानों को देवसदन के सभागार में तहसीलदार मित्तर देव मोहतल और खंड विकास अधिकारी कुल्लू जयवंती ठाकुर ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस मौके पर नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को खंड विकास अधिकारी जयवंती ठाकुर ने विकास कार्यो के संबधित उचित दिशा निर्देश दिए। खंड विकास अधिकारी कुल्लू जयवंती ठाकुर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े ब्लॉक कुल्लू में 76 पंचायतों के प्रधान, उपप्रधानों को पद (Panchayat pardhan, up-pardhan) और गोपनीयता की शपथ दिलाई है जिसके बाद उन्हें पंचायत में विकास कार्यो को शुरू करने को लेकर उचित दिशा निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कुल्लू ब्लॉक की 76 पंचायतों में सरकार द्वारा अधिक बजट दिया जाता है। उन्होंने बताया कि यहां पर 6 नई पंचायतों के लिए पंचायत घर बनाने की जगह नोटिफाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हर बार की तरह ही इस बार भी पंचायत प्रधान, उपप्रधान के सहयोग से पंचायत में लोगों के लिए विकास कार्य करवाए जाएंगे। इसके लिए प्रधानए उपप्रधानों को ट्रेनिंग करवाई जाएगी।

सराहां में 34 पंचायतों के प्रधान-उपप्रधानों ने ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

सराहां। पच्छाद विकास खंड की 34 ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित प्रधान व उपप्रधानों का शुक्रवार को सराहां के जंजघर में शपथ ग्रहण समारोह (Oath Taking Ceremony) आयोजित किया गया। इस अवसर पर एसडीएम पच्छाद डॉ. शशांक गुप्ता ने सभी नवनिर्वाचित प्रधानों व उप प्रधानों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कुश्ती ग्राउंड के जजंघर में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने सभी नवनिर्वाचित प्रधान, उपप्रधानों को संबोधित करते कहा कि वह अपनी पंचायतों में विकास कार्यों के लिए रूपरेखा तैयार करें। एक फरवरी को आयोजित होने वाली पहली ग्रामसभा की बैठक में अधिक से अधिक विकास कार्यों की प्रपोजल बनाकर खंड विकास अधिकारी को भेजें। उन्होंने सभी को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगल कामना की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है