Expand

मानव परिंदों से गुलजार होगा बीड़-बिलिंग

मानव परिंदों से गुलजार होगा बीड़-बिलिंग

- Advertisement -

धर्मशाला। पैराग्लाइडिंग के लिए दुनियाभर में अपनी पहचान बना चुकी बीड़-बिलिंग घाटी एक बार फिर मानव परिंदों से गुलजार होगी। पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप के सफल आयोजन के बाद अब बीड़-बिलिंग में पैराग्लाइडिंग नेशनल ओपन कप का आयोजन किया जा रहा है। यह आयोजन नवंबर माह के पहले हफ्ते में होगा। एक हफ्ते तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में दुनियाभर के मशहूर पैराग्लाइडर पायलट हिस्सा लेंगे। बीड़-बिलिंग पैराग्लाइडिंग एसोसिएशन (बीपीए) के अध्यक्ष और प्रदेश सरकार के शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा ने पिछले वर्ष अक्टूबर माह में संपन्न पहले पैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप में यह घोषणा की थी कि हर वर्ष घाटी में पैराग्लाइडिंग की कोई न कोई प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाएगी, ताकि एक आयोजन के बाद अगले आयोजन तक वर्षों का इंतज़ार न करना पड़े। वहीं, बार-बार के आयोजनों के बाद सामने आने वाली कठिनाइयों का भी निवारण किया जा सके। इसी के तहत अब बीपीए पैराग्लाइडिंग नेशनल ओपन कप करवाने की तैयारियों में जुट गई है।

sudhir-shrmaपैराग्लाइडिंग वर्ल्ड कप से पहले भी बिलिंग घाटी को विश्व में पहचान मिली थी, जिसके परिणामस्वरूप काफी देशों से प्रतिभागी पायलट और फ्रीफ्लायर घाटी में पहुंचे थे। इस वर्ल्ड कप के बाद बीपीए और बिलिंग घाटी को और भी ख्याति प्राप्त हुई है। ऐसे में नवंबर माह में होने वाले पहले पैराग्लाइडिंग नेशनल कप में दुनियाभर से काफी संख्या में प्रतिभागियों के पहुंचने की उम्मीद है। बीपीए अध्यक्ष सुधीर शर्मा ने बताया कि बिलिंग घाटी में हर वर्ष पैराग्लाइडिंग का कोई बड़ा आयोजन करवाने का वादा उन्होंने किया था, जिसे अमलीजामा पहनाते हुए नवंबर माह में पैराग्लाइडिंग नेशनल ओपन कप का आयोजन बिलिंग में किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता एक हफ्ते तक चलेगी। वर्ल्ड कप के सफल आयोजन के बाद इस कप में और भी ज्यादा प्रतिभागियों के शामिल होने की उम्मीद है। बीपीए प्रदेश और देश में पैराग्लाइडिंग को नई पहचान और मुकाम देने के लिए वचनबद्ध है और इस दिशा में पूरी निष्ठा से काम भी कर रही है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है