Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,381,728
मामले (भारत)
227,957,773
मामले (दुनिया)

Una : स्कूल बसों में जबरदस्ती बच्चे ठूंसे जाने पर अभिभावकों ने किया हंगामा

Una : स्कूल बसों में जबरदस्ती बच्चे ठूंसे जाने पर अभिभावकों ने किया हंगामा

- Advertisement -

ऊना। जिला के लालसिंगी में स्कूल बसों में क्षमता से अधिक बच्चे बिठाए जाने पर अभिभावकों (Parents) ने जमकर हंगामा किया। गुस्साए अभिभावकों ने बसें तक रोक दी और ऊना सदर के विधायक सतपाल रायजादा (MLA Satpal Raizada) को भी मौके पर बुला लिया। जिसके बाद विधायक ने मामले की जानकारी प्रशासन को दी। वहीं यातायात पुलिस ने दोनों बसों को जब्त करके मामले की जांच शुरू कर दी है। विधायक ने प्रशासन से बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर बसों की नियमित चैकिंग की मांग उठाई है।

स्कूल बसों में क्षमता से अधिक बच्चें बिठाए जाने के मामले गाहे -बगाहे सामने आते रहते हैं। हादसा होने पर प्रशासन जागता है एक दो दिन कार्रवाई होती है उसके बाद हाल पहले जैसे हो जाते हैं। सोमवार को ऊना (Una) के लालसिंगी में स्कूली बसों में क्षमता से अधिक बच्चे बिठाए जाने से नाराज अभिभावकों ने एक निजी स्कूल की दो बसों को रोक लिया। ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा के गृह गांव के अविभावकों ने बसों को रोकने के बाद विधायक को भी मौके पर बुलाया और प्रशासन को अवगत कराने की मांग उठाई। जिसके बाद सतपाल रायजादा ने प्रशासनिक अधिकारियों को फोन कर ऐसी बसों पर कार्रवाई करने को कहा।

विधायक के दखल के बाद आनन-फानन में यातायात पुलिस (Traffic police) मौके पर पहुंची और दोनों बसों के दस्तावेज जांचने के बाद बसों को जब्त कर लिया। वहीं बसों में सवार बच्चों को स्कूल से अन्य तीन बसें मंगवाकर उसमें भेजा गया। विधायक सतपाल रायजादा ने कहा कि कुछ समय पहले कांगड़ा के नूरपुर में एक बड़ा हादसा पेश आया था जिसके बाद सरकार और प्रशासन सबक नहीं ले रहे है। रायजादा ने कहा कि समाज का दायित्व बनता है कि अगर बसों में इस तरह बच्चों को ले जाया जा रहा है तो तत्काल उनके खिलाफ आवाज उठायें।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है