Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

मिड-डे मील में जातीय भेदभाव मामला : पुलिस कार्रवाई से अभिभावक असंतुष्ट

मिड-डे मील में जातीय भेदभाव मामला : पुलिस कार्रवाई से अभिभावक असंतुष्ट

- Advertisement -

मंडी। सिराज विधानसभा क्षेत्र की उप तहसील बाली चौकी के कशौड़ स्कूल में सामने आए जातीय भेदभाव मामले (caste discrimination case) में अभिभावक पुलिस की कार्रवाई से असंतुष्ट है। जबकि डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने बताया कि मामले में एट्रोसिटी नहीं पाई जा रही है हालांकि जांच अभी जारी रहेगी। मामले को लेकर अभिभावकों का कहना है कि उन्हें पुलिस ने स्कूल की जांच में उन्हें शामिल नहीं किया गया, पुलिस ने उनके बच्चों के बयान अकेले में लिए हैं। अभिभावकों ने बताया कि जिन सामान्य वर्ग के पांच लोगों के खिलाफ उन्होंने SC/ST अधिनियम धारा 3 के अंतर्गत कार्रवाई मांगी थी इस संबंध में उनसे सिर्फ मौखिक बयान लिया गया है जबकि ऐसे मामले में बयान लिखित लिए जाने चाहिए थे।

यह भी पढ़ें: जयराम के सिराज में Mid-Day Meal के दौरान जातीय भेदभाव, पुलिस टीम आज करेगी जांच-पड़ताल

डीएसपी मंडी अनिल पटियाल ने बताया कि मामले में एट्रोसिटी (Atrocity) नहीं पाई जा रही है हालांकि जांच अभी जारी रहेगी। अभी उन्होंने उपरोक्त मामले पर इंक्वायरी की है क्योंकि मामले में डायरी यानी रपट ना होने के कारण इन्वेस्टिगेशन करना उचित नहीं होता। उक्त मामले के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर से टेलीफोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि वे थोड़ा व्यस्त चल रहे हैं मगर इस मामले को देख लेंगे।


मानवाधिकार संगठन सदस्य हिमाचल एवं कोली सभा ने बताया कि कशौड स्कूल के पीड़ित अभिभावकों का शिकायत पत्र उनके पास भी आया हुआ है जिस बारे में उन्होंने पुलिस अधीक्षक मंडी से गंभीरता से जांच करने का आग्रह किया था। उन्होंने मंडी पुलिस की ऐसी कार्रवाई पर असंतोष प्रकट करते हुए कहा है कि जब तक पुलिस दोषियों को बचाने का प्रयास करेगी तब तक समाज में इस तरह की कुरीतियां जन्म लेती रहेंगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है