Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

राष्ट्रपति अभिभाषण का बहिष्कार, राहुल बोले-किसने किसानों को लाल किले के अंदर जाने दिया

अधीर रंजन बोले, बहिष्कार राष्ट्रपति का अपमान नहीं है

राष्ट्रपति अभिभाषण का बहिष्कार, राहुल बोले-किसने किसानों को लाल किले के अंदर जाने दिया

- Advertisement -

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बजट सत्र के पहले दिन कांग्रेसी सांसदों और विपक्षी नेताओं (Opposition Parties) के साथ धरना दिया। इस दौरान उन्होंने पुराने कृषि कानून (Agricultural Laws) वापस लाने की मांग की। राहुल गांधी ने कहा कि किसानों को पीटा जा रहा है। उनको डराया धमकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसान प्रदर्शनकारियों (Farmers Protest) को लाल किले के अंदर जाने दिया। गौरतलब हो कि कांग्रेस (Congress) सहित 19 विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों के विरोध में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार (boycott) किया था। ऐसे में बजट सत्र (Budget session) के पहले दिन राहुल गांधी सहित अन्य कांग्रेस पार्टी के सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया।


यह भी पढ़ें: #FarmersProtest : UP CM योगी आदित्यनाथ का आदेश, खत्म करवाएं सभी प्रदर्शन

राष्ट्रपति अभिभाषण के बहिष्कार की बात पर लोकसभा में कांग्रेस के विपक्ष के नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि अभिभाषण का बहिष्कार कर राष्ट्रपति का अपमान नहीं है। कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। हम पुराने कृषि कानूनों का समर्थन कर रहे हैं। इसलिए राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया गया है। अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि पार्टी के सांसद अभिभाषण के धन्यवाद प्रस्ताव बहस पर हिस्सा लेंगे।


राष्ट्रपति के अभिभाषम के दौरान कांग्रेस के इकलौते सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ही सेंट्रल हॉल पहुंचे। इसके बाद कुछ देर उन्होंने राष्ट्रपति का अभिभाषण सुना और उसके बाद खड़े होकर नए कृषि कानूनों का विरोध करने लगे। इसके बाद वो भी सदन से बाहर चले गए। कांग्रेस सहित 15 विपक्षी दलों ने कृषि कानूनों के खिलाफ एकसाथ विरोध दर्ज करवाया है। बीएसपी, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाल दल ने भी राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है