×

धर्मशाला में गरजे अंशकालीन जलवाहक, रोष रैली निकाल की नारेबाजी

धर्मशाला में गरजे अंशकालीन जलवाहक, रोष रैली निकाल की नारेबाजी

- Advertisement -

धर्मशाला। मांगों की अनदेखी पर शिक्षा विभाग (Education department) में कार्यरत अंशकालीन जलवाहकों (Part Time Water Guard ) के सब्र का बांध टूट गया है। अंशकालीन जलवाहकों ने आज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ के बैनर तले पुलिस ग्राउंड (Police Ground) से लेकर डीसी ऑफिस तक एक विरोध रैली निकाली।


यह भी पढ़ें: राजगढ़- सोलन मार्ग पर खाई में गिरी कार, दो लोगों की मौत

 

रैली के दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी (Protest) की गई। यह रैली संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार व उपाध्यक्ष बलवीर ठाकुर की अध्यक्षता में निकाली गई। रैली के बाद अंशकालीन जलवाहक डीसी ऑफिस के बाहर क्रमिश अनशन (Hunger strike) पर बैठ गए।

संघ के जिलाध्यक्ष सुरेश कुमार व उपाध्यक्ष बलवीर ठाकुर ने कहा कि हमारे कर्मचारियों को अंशकालीन के तौर पर जलवाहक के पद पर 12 से 14 साल हो गए हैं। सरकार से कई वर्ष नियमित (Regular) करने बारे मांग की गई है।

मगर प्रदेश सरकार ने आश्वासन के सिवाय कोई भी कार्रवाई नहीं की है, जिस कारण आज हम अपनी मांगों को पूरा करने के लिए रैली के बाद डीसी ऑफिस (DC Office) के कार्यालय के प्रांगण में लगातार क्रमिक अनशन पर बैठे। फिर भी हमारी मांगे नहीं मानी गई तो उसके उपरांत संघ के सदस्य आमरण अनशन पर बैठने को मजबूर होंगे।

बता दें कि जलवाहक पांच वर्ष में दैनिक वेतनभोगी व 3 वर्ष में नियमित करने की मांग कर रहे हैं। अभी तक उन्हें आठ वर्ष में दैनिक वेतनभोगी व छह वर्ष में नियमित किया जाता है। इसके अलावा उन्होंने मांग की कि ऑन वैकेंसी की शर्त को हटाकर पहले की तरह दूसरे विभागों में भेजा जाए तथा जो स्कूल अपग्रेड हुए हैं, उनमें पोस्ट तैयार की जाए।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है