Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन, CM ममता बनर्जी ने मंत्री पद से किया बर्खास्त

फिलहाल सीएम ममता बनर्जी होंगी चटर्जी के तीनों विभागों की प्रभारी

पार्थ चटर्जी पर बड़ा एक्शन, CM ममता बनर्जी ने मंत्री पद से किया बर्खास्त

- Advertisement -

बंगाल में एसएससी घोटाले में लिप्त पार्थ चटर्जी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। इन दिनों पार्थ चटर्जी ईडी कस्टडी में हैं और वहीं उनकी करीबी अर्पिता मुखर्जी के ठिकानों से ईडी ने करोड़ों रुपए बरामद किए हैं। वहीं, अब ममता बनर्जी सरकार ने गुरुवार को पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) को कैबिनेट से बाहर कर दिया है।

ये भी पढ़ें-अर्पिता ने ईडी के सामने कबूला: अवैध धन रखने के लिए मेरे फ्लैटों का किया गया इस्तेमाल

ममता बनर्जी सरकार ने गुरुवार को करोड़ों रुपये के पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए पार्थ चटर्जी को उनके तीनों मंत्री पदों से हटा दिया। राज्य सचिवालय, नबन्ना में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया, जो 15 मिनट से भी कम समय तक चली। बैठक के तुरंत बाद, मुख्य सचिव, एच.के. द्विवेदी ने चटर्जी को हटाने पर एक अधिसूचना जारी की, जिनके पास वाणिज्य और उद्योग, संसदीय मामले और सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग थे।

सीएम ममता बनर्जी (CM Mamta Banerjee) ने कहा कि फिलहाल वह चटर्जी के तीनों विभागों की प्रभारी होंगी। उन्होंने कहा, “मैं शायद अब कुछ नहीं कर पाऊंगी, लेकिन जब तक कोई नई व्यवस्था नहीं हो जाती, तब तक मौजूदा स्थिति बनी रहेगी।” चटर्जी को उनकी पार्टी के पदों से हटाया जाएगा या नहीं, इस पर फैसला लेने के लिए गुरुवार शाम को तृणमूल कांग्रेस की अनुशासन समिति की अहम बैठक होगी। नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा, “निर्णय अपरिहार्य है क्योंकि पिछले कुछ दिनों से जो कुछ भी हो रहा है वह ना केवल चटर्जी की व्यक्तिगत छवि बल्कि पार्टी और राज्य सरकार की छवि को भी खराब कर रहा है। बैठक में मौजूद कैबिनेट के लगभग सभी सदस्यों ने उन्हें हटाने के लिए आवाज उठाई।”

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है