बिहार में सीटों के बंटवारे पर एनडीए के फॉर्मूले पर माने पासवान, ऐलान आज

पासवान के लिए राज्यसभा की सीट बुक, बिहार में 5 और एक सीट यूपी या झारखंड में

बिहार में सीटों के बंटवारे पर एनडीए के फॉर्मूले पर माने पासवान, ऐलान आज

- Advertisement -

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में सीटों के बंटवारे पर शनिवार को एनडीए और घटक दलों के बीच सहमति होने की खबर है। शनिवार को दिल्ली में बीजेपी के नेताओं से बैठक के बाद एक फॉर्मूला बना है। इसके अनुसार, बिहार में बीजेपी और सत्ताधारी जेडीयू 17-17 सीटों पर तथा रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी 6 लोकसभा सीटों पर चुनावी मैदान में उतरेगी।

बीजेपी रामविलास पासवान को असम से अपने कोटे से राज्यसभा भेजेगी। बताया जाता है कि सीटों के बंटवारे में बनी सहमति के बारे में शनिवार देर शाम तक औपचारिक ऐलान हो सकता है। एलजेपी को बिहार से लोकसभा की 5 सीटें और एक सीट यूपी या झारखंड में दी जाएगी। लोक जनशक्ति पार्टी को बिहार में मिलने वाली 5 सीटें भी तय मानी जा रही हैं। इनमें हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया या वैशाली, बेगूसराय या नवादा की सीट शामिल है। बताया जा रहा है कि मुंगेर सीट एलजेपी छोड़ सकती है।

चिराग के ट्ववीट का असर

इससे पहले रामविलास पासवान ने अपने बेटे चिराग पासवान के साथ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात कर एलजेपी को सीटों के बंटवारे में महत्व देने की मांग की थी। लोकसभा सदस्य चिराग पासवान बीजेपी के साथ अपनी पार्टी के मतभेदों को सामने रखने में काफी मुखर रहे हैं। चिराग ने इससे पहले जेटली को पत्र लिखकर यह समझाने के लिए कहा था कि नोटबंदी से देश को क्या लाभ हुए। उन्होंने यह भी ट्वीट किया था कि सीट बंटवारे की घोषणा में देरी से सत्ताधारी गठबंधन को नुकसान हो सकता है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है