Expand

पैट को उम्मीदः 19 को होने वाली कैबिनेट बैठक में मिलेगा नियमितीकरण का तोहफा

पीटीए के साथ पैट शिक्षकों के बारे भी फैसला ले सकती है सरकार

पैट को उम्मीदः 19 को होने वाली कैबिनेट बैठक में मिलेगा नियमितीकरण का तोहफा

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में 19 जनवरी को कैबिनेट मींटिग होगी। इसमें पीटीए और पैट अध्यापकों के मसलों पर फैसला हो सकता है। हालांकि लोहड़ी के अवसर पर सीएम ने पीटीए अनुबंध अध्यापकों को कैबिनेट मींटिग में राहत देने का अश्वासन भी दिया था।
प्राथमिक सहायक अध्यापक संघ के प्रदेश अध्यक्ष रजत शर्मा ने सरकार से पिछले 16 वर्षों से प्रदेश की दूरदराज क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे प्राथमिक सहायक अध्यापकों को 19 तारीख की कैबिनेट की बैठक में नियमितीकरण की गुहार लगाई है। प्राथमिक सहायक अध्यापक वर्तमान में प्रदेश के अंदर सर्वाधिक शोषित वर्ग है, जोकि पिछले 16 वर्षों से विभिन्न दूरदराज क्षेत्रों में ज्ञान की लौ जला रहे हैं। लेकिन, यह सभी 3400 प्राथमिक सहायक अध्यापक आज भी नियमितीकरण से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि 2003 से लेकर 2007 के मध्य में पूरे प्रदेश में प्राथमिक सहायक अध्यापकों की भर्ती एक निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से एसडीएम के साक्षात्कार के बाद की गई।
इनकी भर्ती में विज्ञापन के माध्यम से सभी को सूचित किया गया तथा योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगें गए। तत्पश्चात एसडीएम के नेतृत्व में मेरिट के आधार पर योग्यतम उम्मीदवारों का चयन किया गया। उन्होंने कहा कि प्राथमिक सहायक अध्यापकों की भर्ती में ग्रामीण विद्या उपासकों की भर्ती प्रक्रिया को ही अपनाया गया, लेकिन सभी ग्रामीण विद्या उपासक साथी सरकार द्वारा 2012 में नियमित कर दिए गए, जिसका संघ स्वागत करता है, जबकि 3400 प्राथमिक सहायक अध्यापकों को छोड़ दिया गया।
प्राथमिक विद्यालयों में इससे पूर्व भी इस प्रकार की भर्तियां सरकार करती रही है तथा सभी को क्रमबद्ध तरीके से नियमित कर दिया गया, लेकिन अभी तक 3400 प्राथमिक सहायक अध्यापकों का भविष्य अधर में लटका है। विशेष बात यह भी है कि प्राथमिक सहायक अध्यापकों की नियुक्ति में पूरे प्रदेश के अंदर सरकार द्वारा एक निश्चित रोस्टर प्रक्रिया को भी अपनाया गया तथा एक पारदर्शी तरीके से इनका चयन हुआ है। पैट के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा कि हम आश्वस्त हैं, आगामी 19 तारीख की कैबिनेट की बैठक में 3400 प्राथमिक सहायक अध्यापकों को नियमितीकरण का तोहफा देगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए सब्सक्राइब करें हिमाचल अभी अभी न्यूज अलर्ट

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है