Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

OMG ! पतंजलि आंवला जूस सेहत के लिए हानिकारक

OMG ! पतंजलि आंवला जूस सेहत के लिए हानिकारक

- Advertisement -

Central Food Laboratory की रिपोर्ट में खुलासा

patanjali: मुंबई। कोलकाता की सेंट्रल फूड लैबोरेटरी ने पतंजलि आंवला जूस को सेहत के लिए हानिकारक बताया है। जूस को जांच के बाद सेहत के लिए हानिकारक पाया गया है। यह पहला मौका नहीं है, जब पतंजलि आयुर्वेद अपने दावों को लेकर रेग्युलेटर्स के साथ विवादों में घिरी है। इससे पहले बिना लाइसेंस के नूडल्स और पास्ता बेचने के लिए उसकी खिंचाई की जा चुकी है।  पिछले साल एफएसएसएआई ने सेंट्रल लाइसेंसिंग अथॉरिटी को निर्देश दिया था कि वह पतंजलि को उसके खाद्य तेल ब्रांड के विज्ञापन को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी करें। उस विज्ञापन पर गुमराह करने वाली जानकारी देने का आरोप लगा था।

patanjali: रिपोर्ट के बाद CSD ने जूस बिक्री पर लगाई रोक

कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट ने योग गुरु रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के पतंजलि आंवला जूस की बिक्री रोक दी है। सीएसडी ने यह कदम सेंट्रल फूड लैबोरेटरी की जांच रिपोर्ट आने के बाद उठाया है। सीएसडी ने अपने सभी डिपो से कहा कि वे मौजूदा स्टॉक के लिए एक डेबिट नोट बनाएं ताकि उसे लौटाया जा सके।  वहीं पतंजलि ने आर्मी की सभी कैंटीनों से आंवला जूस को वापस ले लिया है।


पतंजलि आयुर्वेद ने शुरुआत में जो उत्पाद बाजार में उतारे थे, उनमें आंवला जूस शामिल था। बाजार में आंवला जूस की सफलता ने कंपनी को दो दर्जन से ज्यादा कैटेगरीज में प्रॉडक्ट पेश करने में मदद की थी। कंपनी ने अपने प्रॉडक्ट्स को बहुराष्ट्रीय कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले सेहत के लिए बेहतर बताया था।

पको बता दें कि कोलकाता की रेफरल गवर्नमेंट लैबोरेटरी वही प्रयोगशाला है, जिसने दो साल पहले घोषणा की थी कि नेस्ले मैगी नूडल्स के सैंपल्स में लेड की मात्रा तय सीमा से ज्यादा पाई गई है और उन सैंपल्स में एमएसजी की मौजूदगी भी थी।  यह मुद्दा इतना गरम हुआ था कि नेस्ले के पूरे भारत में मैगी ब्रैंड को वापस लेना पड़ा था। अब लैबोरेटरी ने पतंजलि आंवला जूस का खुलासा किया है।

यह भी पढ़ें-OMG: फेयर एंड लवली नहीं करती गोरा, Sample Fail
यह भी पढ़ें-सौ बीमारियों की एक दवा नीम

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है