Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

पतंजलि का दावा : तैयार कर ली Corona की दवा, 80 प्रतिशत लोग हुए ठीक

पतंजलि का दावा : तैयार कर ली Corona की दवा, 80 प्रतिशत लोग हुए ठीक

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी (Covid-19) के ईलाज के लिए दुनिया भर के वैज्ञानिक टेस्ट्स कर रहे हैं लेकिन सफलता किसी के हाथ नहीं लग रही है। ऐसे में सबकी निगाहें इसपर हैं कि कब देश में कोरोना की दवा आए जिससे आम जिंदगी को पटरी पर लाया जा सके। ऐसे में पतंजलि (Patanjali) को-फाउंडर आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balakrishna) ने दावा किया है कि उन्होंने कोरोना की दवा ढूंढ ली है और इस दवाई से 80 फीसदी लोग भी ठीक हुए हैं।

आचार्य बालकृष्ण का दावा है कि उन्होंने इस दवा से 1 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं। आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि इस दवा का प्रयोग अलग-अलग जगह पर कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों पर किया गया जिससे 80 फीसदी लोग ठीक हुए हैं। आचार्य बालकृष्ण का कहना है कि जैसे ही कोरोना महामारी ने चीन के साथ पूरे विश्व में दस्तक दी तो उन्होंने अपने संस्थान में हर विभाग को सिर्फ और सिर्फ कोरोना के इलाज के लिए इस्तेमाल होने वाली दवा पर काम करने में लगा दिया था। उन्होंने कहा कि इस दवा का न केवल सफल परीक्षण किया गया, बल्कि इसे तैयार भी कर लिया गया।


उनका कहना है कि कोरोना के लिए बनाई इस दवाई को उन्होंने शास्त्रों, वेदों को पढ़कर फिर उनसे वैज्ञानिक फॉर्मूले बनाकर इस दवा को बनाया गया है। पतंजलि शोध संस्थान के मुख्य वैज्ञानिक का कहना है कि जब जनवरी के महीने में कोरोना की शुरुआत चीन से हुई थी उसी दौरान उन्होंने दवा पर काम करना शुरू कर दिया था। उनका कहना है कि उनकी मेहनत के कारण ही आज वे कोरोना के इलाज को खोजने में कामयाब हुए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है