Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

8 साल की जद्दोजहद के बाद पतजंलि को हिमाचल में मिला इस बात का पट्टा !

8 साल की जद्दोजहद के बाद पतजंलि को हिमाचल में मिला इस बात का पट्टा !

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल सरकार ने योग गुरू बाबा रामदेव के पतजंलि योग पीठ के लिए 8 साल की लंबी जद्दोजहद के बाद पट्टा दे दिया है। मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में हिमाचल पट्टा नियमों के अनुसार पट्टा राशि को मंजूरी दे दी गई है। जिसके बाद प्रदेश में पतजंलि योग पीठ का निर्माण किया जाएगा। 
गौरतलब है कि योग गुरू बाबा रामदेव का साधुपुल जमीन मामला सालों से हिमाचल सरकार की कैबिनेट में अटका पड़ा हुआ था। धूमल सरकार ने साधु पुल में पतंजलि पीठ को लीज पर 99 वर्षों के लिए दिया था। इस पर कांग्रेस ने हो-हल्ला मचाते हुए इसे चुनावी मुद्दा बनाकर चार्जशीट में शामिल किया था। लिहाजा सत्ता में आते ही वीरभद्र सरकार ने यह मामला कैबिनेट में लाकर इसकी लीज रद्द कर दी थी। कुछ समय बाद दोनों पक्षों में बनी सहमति के बाद पतांजलि ट्रस्ट ने दोबार जमीन के लिए वीरभद्र सरकार में आवेदन किया था। इसके चलते फिर यह मामला कैबिनेट में लाया गया था।
हालांकि तत्कालीन सरकार के मंत्रियों के विरोध के चलते इस पर सहमति नहीं बन पाई थी। जयराम सरकार के सत्ता में काबिज होते ही पतांजलि ट्रस्ट ने जमीन को लीज पर देने का फिर आवेदन किया था।  जिसके बाद आज हुई कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दे दी गई। पतंजलि योगपीठ को बीजेपी सरकार के कार्यकाल में वर्ष, 2010 में जमीन को आवंटित किया गया था। इसके तहत करीब 96 बीघा जमीन लीज पर आवंटित की गई थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है