Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,697,581
मामले (भारत)
233,205,019
मामले (दुनिया)

ECHS Polyclinic में मरीजों को नहीं मिल रही दवाइयां, हो जांच

ECHS Polyclinic में मरीजों को नहीं मिल रही दवाइयां, हो जांच

- Advertisement -

हमीरपुर। पूर्व सैनिकों और उनके परिजनों को घरद्वार पर बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए शुरू किए गए ईसीएचएस पोलिक्लिनिक (ECHS Polyclinic) में पिछले कुछ माह से जरूरी दवाइयां नहीं मिल रही हैं। इससे हमीरपुर व आसपास क्षेत्र से आने वाले मरीजों को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है। हमीरपुर के विभिन्न भागों से आए दिन दवाई लेने आ रहे मरीजों को केवल मायूसी ही हाथ लग रही है और उनके पैसे के साथ समय की भी बर्बादी हो रही है। मरीजों ने केंद्र सरकार से मांग की कि दवाई न मिलने की पूरी जांच होनी चाहिए। पता लगाया जाना चाहिए कि कहां पर कोताही बरती जा रही है।

यह भी पढ़ें: CHC रोहांडा में Technician ना होने से 35 किमी दूर जाकर करवाना पड़ रहा एक्स-रे

बता दें कि केंद्र सरकार ने पूर्व सैनिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए जिला स्तर पर पोलिक्लिनिक (Polyclinic) को शुरू किया है, जिसमें उनके निशुल्क जांच के साथ ही मुफ्त दवाइयां भी दी जाती हैं, लेकिन पिछले महीनों से मरीजों को इस सुविधा से वंचित रखा जा रहा है। लदरौर से आई वृद्ध महिला ने बताया कि पिछले कई महीनों से दवाई के लिए आ रही हैं। मगर दवाईयां उपलब्ध नहीं हैं, जिसे उनके समय के साथ पैसे भी खर्च हो रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि दवाई के लिए 15 दिन बाद आने को कहा जा रहा है। मरीज विधि चंद सोनी ने कहा कि ईसीएचएस में दवाइयां न मिलने से लोगों में रोष है। इसके कारणों के बारे में पता लगाना चाहिए कि किस स्तर पर कोताही हो रही है, जिसके कारण मरीजों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं। चंडीगढ़ जांच करने के बाद आए मरीज ने कहा कि डॉक्टर ने दवाई रोज लेने को कहा है और यहां दवाई उपलब्ध नहीं है। उन्होने कहा कि बाहर से दवाई लेने को कह रहे हैं, मगर दवाई बहुत महंगी है और इतने पैसे नहीं हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है