Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Chandigarh से दो सवारियों को लेकर भुंतर पहुंची  Heli Taxi

Chandigarh से दो सवारियों को लेकर भुंतर पहुंची  Heli Taxi

- Advertisement -

कुल्लू। कोरोना के चलते बंद की गई हैली टैक्सी सेवा आज से शुरू हो गई है। चंडीगढ़ से भुंतर एयरपोर्ट( Bhuntar Airport) पर पवनहंस कंपनी की हैली टैक्सी (Heli Taxi) 2 सवारियों को लेकर पहुंचा जहां पर एयरपोर्ट एथॉरिटी भुंतर व प्रदेश सरकार द्वारा यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग (Thermal scanning) और एंट्री की गई। यहां पर यात्रियों को सैनिटाइज करने की भी उचित व्यवस्था की गई है। चंडीगढ़-भुंतर-शिमला के लिए शुरू हुई हैली टैक्सी सेवा से जनता को हवाई यात्रा की सुविधा मिलेगी। हवाई यात्रा के उड़ानों का शेड्यूल चंडीगढ़-शिमला कुल्लू शुक्रवार, शनिवार व सोमावर और शिमला-चंडीगढ़ पूरे सप्ताह हवाई उड़ानें होंगी। शिमला-धर्मशाला उड़ान मंगलवार, बुधवार, गुरुवार होगी। भुंतर-चंडीगढ़ का 7273 रुपये भुंतर-शिमला का 3828 रुपये किराया होगा।

यह भी पढ़ें: Corona Update : सोलन के बद्दी में कोरोना का नया मामला, Una में एक ही परिवार के 6 लोग


एक सप्ताह देरी से शुरू हैली टैक्सी सेवा

भुंतर एयरपोर्ट के डायरेक्टर नीरज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चंडीगढ़-भुंतर-शिमला (Chandigarh-Bhuntar-Shimla) हैली टैक्सी सेवा शुरू हो गई है। यह हैली टैक्सी सेवा 15 जून से शुरू होनी थी और किन्ही कारणों से यह हैली टैक्सी सेवा एक सप्ताह देरी से शुरू हुई है। चंडीगढ़ से भुंतर दो यात्री पहुंचे हैं और जाने वांला कोई यात्री नहीं था। एयरपोर्ट एथॉरिटी ने कोविड-19 के चलते व्यापक प्रबंध किया है। उन्होंने कहा कि मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन व एयरपोर्ट अथॉरिटी से जो भी गाइडलाइन दी गई है उसके मुताबिक सभी तरह के प्रबंध किए गए हैं और भुंतर एयरपोर्ट में कांटेक्ट लैस सर्विस दी जा रही है। उसके लिए फुट पंप वाली सैनिटाइजर मशीन लगाई है और इसके अलावा डॉक्टरों की टीम थर्मल स्कैनिंग कर रही है और सीआईएसएफ की टीम वेबकैमरे से टिकट व डाक्यूमेंट चैक रही है जिससे यात्रियों के साथ कांटेक्ट ना हो।
उन्होंने कहा कि भुंतर एयरपोर्ट में यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग के बाद ही उनको यात्रा की अनुमति दी जा रही है। यात्रियों की चैकिंग के लिए मेटल डिटेक्टर में पाइप लगाकर सावधानी के साथ जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि यात्रियों को सेल्फ डेकलरेशन फॉर्म भरना पड़ेगा। भुंतर एयरपोर्ट में कोविड-19 से सुरक्षा का लेकर सभी तरह की सुरक्षा का ध्यान रखा जा रहा है और भुंतर एयरपोर्ट  में यात्रियों को लॉउडस्पीकर से सूचना दी जा रही है कि क्या-क्या सावधानियां रखनी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है