Covid-19 Update

2,05,061
मामले (हिमाचल)
2,00,704
मरीज ठीक हुए
3,498
मौत
31,396,300
मामले (भारत)
194,663,924
मामले (दुनिया)
×

पंप ऑपरेटर और फिटर को पंजाब की तर्ज पर मिले वेतन

पंप ऑपरेटर और फिटर को पंजाब की तर्ज पर मिले वेतन

- Advertisement -

ऊना। पंजाब की तर्ज पर हिमाचल में भी पंप ऑपरेटर और फिटर को 9880 रुपये वेतन देने की मांग की गई है। वहीं, जूनियर तकनीशियन श्रेणी के कर्मचारियों को ग्रेड-1 का स्केल मांगा है। स्टेट तकनीशियन पंप ऑपरेटर्स एसोसिएशन की जिला इकाई ऊना का कहना है कि इस वर्ग के कर्मचारी लंबे समय से अपने जायज हकों की मांग करते आ रहे हैं। लेकिन, सरकारों ने उन्हें अनसुना ही किया है। स्टेट तकनीशियन पंप ऑपरेटर्स एसोसिएशन की जिला इकाई का चुनाव रविवार को एसोसिएशन की बैठक के दौरान किया गया। इस दौरान राज कुमार को सर्वसम्मति से एसोसिएशन जिलाध्यक्ष पद की कमान सौंपी गई।
चुनावी बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेशाध्यक्ष हरि सिंह चौधरी और महासचिव ज्ञान सिंह ने की। इस दौरान राजीव वशिष्ट ने बतौर चीफगेस्ट शिरकत की, जबकि हरोली के ब्लॉक अध्यक्ष दिलबाग सिंह को चुनाव अधिकारी का कार्यभार सौंपा गया। कार्यकारिणी के अन्य सदस्यों के रूप में विपिन कुमार को महासचिव चुना गया है। वरिष्ठ उपाध्यक्ष के रूप में रविंद्र सिंह राणा को चुना गया है। वहीं, दलजीत सिंह वित्त सचिव का दायित्व संभालेंगे। सुमेश कुमार प्रेस सचिव होंगे, बलवंत सिंह ठाकुर को मुख्य सलाहकार मनोनीत किया गया है। उपाध्यक्षों के रूप में दिलबाग सिंह राणा, हरभगवान सिंह और मनोज कुमार को चुना गया है। उधर, नवनियुक्त जिलाध्यक्ष राज कुमार ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं को प्रभावी ढंग से सरकार के समक्ष उठाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।
प्रदेश और जिला इकाइयों में समन्वय स्थापित कर कर्मचारी हितों की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने संघ के सभी सदस्यों का अध्यक्ष पद के लिए उन पर विश्वास जताने के लिए भरोसा जताते हुए कहा कि कर्मचारियों के विश्वास पर खरा उतरने के लिए वह भरसक प्रयास करेंगे। चुनाव के तत्काल बाद हुई बैठक में पंप ऑपरेटर्स की समस्याओं को लेकर भी विचार-मंथन किया गया। इस दौरान एसोसिएशन के तमाम पदाधिकारियों और सदस्यों ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए दो मिनट का मौन रखा और उन्हें श्रद्धा सुमन भी अर्पित किए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है