Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में पूर्व पीएम अटल को श्रद्धांजलि, कौन, क्या बोला जाने

हिमाचल में पूर्व पीएम अटल को श्रद्धांजलि, कौन, क्या बोला जाने

- Advertisement -

हमीरपुर। बहुत महान शख्सियत थे श्रद्धेय अटल बिहारी बिहारी वाजपेयी, अटल जी जैसा न कोई हुआ और न होगा। नेता से भी बढ़ कर वह सबसे बेहतरीन इंसान थे। टौणीदेवी मंदिर सरायं में सुजानपुर बीजेपी मंडल द्वारा आयोजित शोकसभा में श्रद्धेय अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित करने से पहले उपस्थित सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल ने यह बात कही।
धूमल ने श्रद्धेय अटल जी के जीवन से जुड़ी यादों को सबको बताते हुए कहा कि अटल जी वह इंसान थे, जिनका स्वभाव पीएम बनने के बाद भी बिल्कुल वैसा ही था जैसा पहले एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर हुआ करता था। अटल जी ने हिमाचल में बहुत प्रवास किया। एक जीप में बैठ कर अटल जी पूरा हिमाचल घूमें, चाहे शिमला के कठिन पहाड़ी क्षेत्र हों या फिर हमीरपुर सरीखे कम ऊंचाई वाले क्षेत्र। वह आम कार्यकर्ताओं के बीच काफी रहे।
धूमल ने अटल जी के साथ के बहुत से अनुभव हैं। बहुत कुछ उन्होंने दिया भी है। हिमाचल ने जब भी मांगा उन्होंने ना नहीं की। अरबों रुपये हिमाचल को दिए, रोहतांग टनल दी, औद्योगिक पैकेज दिया ताकि प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल सके। अटल जी से प्रेरणा लेकर अटल शिक्षा कुञ्ज की स्थापना की गई जहां चार-चार यूनिवर्सिटियां स्थापित कीं, ताकि प्रदेश के नौजवानों को बेहतर उच्च शिक्षा मिले। पीएम ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश के हजारों गांवों को सड़कों से जोड़ा गया।

हिमाचल ने दी वाजपेयी को भावभिनी श्रद्धांजलि

बिलासपुर। भारत रत्न व देश के पूर्व पीएम स्व. अटल बिहारी वाजपेयी जी को हिमाचल में जगह-जगह भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इसी के चलते बिलासपुर में जिलास्तरीय शोकसभा का आयोजन किसान भवन में किया गया। जिसमें सदर विधायक सुभाष ठाकुर, झंडूता के जेआर कटवाल, घुमारवीं के राजेंद्र गर्ग और प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रणधीर शर्मा के अलावा जिला अध्यक्ष राकेश गौतम के साथ ही जिला व मंडल कार्यकारिणी और विभिन्न प्रकोष्ठों व मोर्चों के पदाधिकारियों ने श्रद्धासुमन अर्पित किए।
सुंदरनगर। विभिन्न सामजिक संगठनों के साथ मिलकर आम जनता ने सुंदरनगर में शुक्रवार शाम को कैंडल मार्च निकाला और अटल जी को भावभीनी श्रद्धाजंलि दी। कैंडल मार्च जवाहर पार्क से भोजपुर बाजार होते हुए वापस विश्राम गृह चौक तक पहुंचा जहां पर अटल जी की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।
ऊना। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की याद में आज ऊना बीजेपी द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान पंचायतीराज मंत्री वीरेंद्र कंवर, विधायक राजेश ठाकुर और पूर्व मंत्री प्रवीण शर्मा ने अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। वहीं इस अवसर पर बीजेपी कार्यकर्ताओं के अलावा जिला की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधियों और आम लोगों ने भी श्रद्धा सुमन अर्पित किये।
फतेहपुर। शिबा पैलस में बीजेपी मंडल फतेहपुर व बीजेपी प्रदेश महामंत्री कृपाल परमार द्वारा भारत रत्न, पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेयी  को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर “तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहे न रहें, आप हमेशा के लिए अमर हो गए, भारत माता की जय, से सारा पैलेस गूंज उठा। इस मौका पर पूर्व सांसद कृपाल परमार ने कहा कि वाजपेयी कविताएं लिखने और सुनाने के ही नहीं बल्कि कविताएं सुनने के भी बड़े शौकीन थे।
सोलन। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने
वाजपेयी को सर्वदलीय श्रद्धाजंलि सभा में श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी ने वर्ष 1957 से सार्वजनिक जीवन में रहते हुए देश हित में जो निर्णय लिए, उन्हें न केवल राजनीतिक विचारधारा से ऊपर उठकर सराहा गया, अपितु माना भी गया। देश के पीएम पद पर रहते हुए वाजपेयी ने एक और जहां परमाणु परीक्षण कर भारत के लौह इरादों का परिचय दिया, वहीं आर्थिक रूप से भी देश को मज़बूत भी बनाया।
चंबा। बीजेपी जिला चंबा की और से परिधि गृह में शोक सभा आयोजन किया गया, जिसमें पांचों विधानसभा के मंडल अध्यक्षों , महामंत्रियों और प्रमुख कार्यकर्ताओं ने भाग लिया। इसमें सदर विधायक पवन नैयर, भरमौर विधायक जियालाल, जिला अध्यक्ष डीएस ठाकुर विशेष तौर उपस्थित रहे। सदर विधायक पवन नैयर व जियालाल ने वाजपेयी जी की जीवनी पर प्रकाश डाला व अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है