Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Coronavirus से बेखौफ हम लोग, हमें मास्क की क्या जरूरत !

Coronavirus से बेखौफ हम लोग, हमें मास्क की क्या जरूरत !

- Advertisement -

सुंदरनगर। कोरोना महामारी के संक्रमण के कारण इस समय पूरा देश संकट से जूझ रही है। इसकी रोकथाम को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा दिशानिर्देश भी जारी किए गए हैं, लेकिन प्रतिदिन कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बावजूद लोग कोरोना फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। लोग सरेआम मास्क लगाने के नियम की धज्जियां उड़ा रहे हैं। वहीं पुलिस भी अब सब देखकर मूकदर्शक बनी हुई है। ऐसा ही नजारा मंडी जिला के सुंदरनगर (Sundernagar) के सबसे अधिक व्यस्त क्षेत्र अंतरराज्यीय बस स्टैंड पर देखने को मिला। जहां पर मौजूद सवारियों, दुकानदारों, एचआरटीसी कर्मचारियों व प्राइवेट बसों के चालक व परिचालकों द्वारा सरेआम नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए बिना मास्क कोरोना से आजादी का जश्न मनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ग्राहक को ठगने वालों की अब खैर नहीं, नया Consumer Protection Act लागू, जानिए क्या हैं आपके अधिकार

मौके पर लोग अपनी और अन्य के जीवन के साथ खिलवाड़ कर मास्क (Mask) का उपयोग ना कर कोरोना महामारी के नियम का मजाक उड़ा रहे हैं। बस स्टैंड पर मौजूद कुछ युवक-युवतियों ने आननफानन में अपने मुंह को रूमाल से ढक लिया। वहीं, इस नियम को तोड़ने में बस स्टैंड पर मौजूद दुकानदार, एचआरटीसी कर्मी, प्राइवेट बस कर्मी भी पीछे नहीं है। मौके पर लोगों को नसीहत देने वाले एचआरटीसी के बड़े अधिकारी, प्राइवेट बसों के चालक व परिचालक, यात्रियों को सामान बांटने वाले दुकानदार और बस में सफर कर रहे यात्री बिना मास्क नियमों की सरेआम अवेहलना कर रहे हैं। इससे यही प्रतीत होता है कि सुंदरनगर इस वक्त कोरोना महामारी रूपी ज्वालामुखी पर बैठा हुआ है जो लोगों व पुलिस प्रशासन की लापरवाही के कारण कभी भी फट सकता है।

मामले पर डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने कहा कि जो भी लोग कोरोना संक्रमण के बीच सरकार के दिए गए निर्देशों की धज्जियां उड़ा रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सभी पुलिस थानों और पुलिस चौकी के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि कोई भी बिना मास्क या कोरोना संक्रमण (Corona infection) के नियमों की धज्जियां उड़ाता है तो उसके खिलाफ सख्त क़ानूनी कार्रवाई की जाए, लेकिन उसके बावजूद लोग बिना मास्क सड़कों पर घूम रहे है। उन्होंने कहा कि जल्द ही एक बार फिर सभी पुलिस थानों व पुलिस चौकी के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जाएंगे कि इन लापरवाह लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। वहीं, डीएसपी गुरुबचन सिंह ने आम जनता से आग्रह किया है कि सरकार के दिए गए दिशा-निर्देशों का पालन करें ताकि कोरोना संक्रमण से देश को बचाया जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है