Expand

CM के फरमानः धर्मशाला Police Ground के पास नहीं होगा निर्माण

CM के फरमानः धर्मशाला Police Ground के पास नहीं होगा निर्माण

- Advertisement -

धर्मशाला। पुलिस मैदान के आस-पास किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य पर मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने रोक लगा दी है। प्रशासन को इस संबंध में जल्द दिशानिर्देश जारी करने की बात कही है। साथ ही उन्होंने सभी पुलिस स्टेशनों के नियमित रखरखाव के भी निर्देश दिए हैं।
आज यहां राज्य पुलिस की 49वीं वार्षिक राज्य खेलकूद प्रतियोगिताओं एवं ड्यूटी मीट के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस आवासों के साथ पुलिस स्टेशनों और पुलिस पोस्टों का नियमित रख-रखाव किया जाए।

 

  • cmमुख्यमंत्री ने कहा, पुलिस स्टेशनों का नियमित रख-रखाव हो
  • पुलिस बैरक व आवासों की मरम्मत के दिया फंड
  • पुलिस बल में शीघ्र शामिल होंगे 1500 कांस्टेबल

वीरभद्र सिंह ने कहा कि इस वर्ष भर्ती हुए 1500 कांस्टेबल जल्द पुलिस बल में शामिल होंगे। वह अभी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। इससे पूर्व, पुलिस महानिदेशक संजय कुमार ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया।

CU के लिए जदरांगल में भूमि तय

इसी बीच, मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्रीय विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए धर्मशाला के समीप जदरांगल में बहु-अपेक्षित भूमि को अन्तिम रूप दिया जा चुका है और राज्य सरकार इस संबंध में केन्द्र सरकार से पर्यावरण मंजूरी का मामला उठाएगी।

inaugसेंट्रल यूनिट बेस्ट टीम इन स्पोर्टस एंड एथलेटिक्स

खेल प्रतियोगिता में बेस्ट टीम इन स्पोर्टस एंड एथलेटिक्स का खिताब सेंट्रल यूनिट ने हासिल किया। वहीं जिला ऊना के बनगढ़ की फर्स्ट इंडियन रिजर्व बटालियन ने बटालियन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। तीन दिवसीय प्रतियोगिता के समापन समारोह में सीएम वीरभद्र सिंह ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया।

प्रतियोगिता में साउथ रेंज के भानू प्रकाश व दिनेश कुमार को पुरुष वर्ग में बेस्ट एथलीट, जबकि महिला वर्ग में सेंटर रेंज की रजनीश बाला को बेस्ट एथलीट के खिताब से नवाजा गया। सेंट्रल यूनिट के खिलाड़ियों ने कबड्डी, हैंडबॉल और बास्केटबॉल स्पर्धाओं की विजेता ट्रॉफियों पर कब्जा जमाया। प्रतियोगिता के कबड्डी वर्ग में सेंट्रल यूनिट विजेता व साउथ रेंज उपविजेता और सेंट्रल यूनिट के विनीत को बेस्ट राइडर का खिताब दिया गया। फुटबॉल में साउथ रेंज विजेता व नार्थ जोन उपविजेता रही, जबकि साउथ रेंज के अजय गुप्ता को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया।

हैंडबॉल में सेंट्रल यूनिट विजेता व नार्थन रेंज उपविजेता, नार्थन रेंज के मोहित हांडा को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया। वॉलीबॉल में सेंटर रेंज विजेता व सेंट्रल यूनिट उपविजेता रहा, जबकि सेंट्रल यूनिट के सुधीर कुमार को बेस्ट प्लेयर का खिताब दिया गया। बास्केटबॉल में सेंट्रल यूनिट विजेता व सेंट्रल रेंज उपविजेता रहा, जबकि सेंटर रेंज के अशोक कुमार को बेस्ट प्लेयर के खिताब से नवाजा गया।

 

cm4Gaggal Airport के विस्तार से लोगों को होगा फायदा

धर्मशाला। सीएम वीरभद्र सिंह का कहना है कि गगल हवाई अड्डे के विस्तार से स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। बड़े जहाज आने से जहां किराया कम लगेगा, वहीं काफी संख्या में पर्यटकों की आमद बढ़ेगी। इसके साथ ही लोगों के रोजगार में भी वृद्धि होगी। सीएम धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। सीएम ने रक्कड़ में हेलिपैड के निर्माण पर कहा कि धर्मशाला के पास हेलिपैड होने से पर्यटकों को काफी सुविधा मिलेगी।

  • cm2रक्कड़ हेलिपैड से पर्यटकों को मिलेगी सुविधा
  • सीयू की धर्मशाला में स्थापना को केंद्र से मिला है पत्र
  • शिक्षा क्षेत्र में प्रथम रहने पर तमाम शिक्षकों को दी बधाई

धर्मशाला विश्व मानचित्र पर पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है ऐसे में हेलिपैड का होना पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

 

https://youtu.be/58nsMdle_Z4

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है