Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

डीसी बोले- हवाई सेवाओं से Kangra आने वाले लोग भी होंगे संस्थागत क्वारंटाइन

डीसी बोले- हवाई सेवाओं से Kangra आने वाले लोग भी होंगे संस्थागत क्वारंटाइन

- Advertisement -

धर्मशाला। हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले नागरिकों को भी संस्थागत क्वारंटाइन (Institutional quarantine) में भेजा जाएगा, उनका मेडिकल चेकअप तथा काविड-19 के तहत सैंपल भी लिए जाएंगे, ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। यह जानकारी डीसी कांगड़ा (DC Kangra) राकेश प्रजापति ने दी। इस बाबत शनिवार को डीसी राकेश प्रजापति ने एयरपोर्ट अथॉरिटी गगल के अधिकारियों के साथ कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के प्रबंधों को लेकर एक आवश्यक बैठक भी आयोजित की गई। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि बाहरी राज्यों के रेड जोन (Red Zone)  तथा अन्य जोन से फ्लू के लक्षणों वाले नागरिकों को संस्थागत क्वारंटाइन में भेजना अनिवार्य है तथा इसी तरह से हवाई सेवाओं से आने वाले नागरिकों पर भी यह नियम लागू रहेंगे। डीसी ने कहा कि कांगड़ा जिला में एचपीटीडीसी के होटलों में भी पेड क्वारंटीन की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ें: Covid Ward में डयूटी के बाद क्वारंटाइन नहीं भेजने का फैसला गलत, जताया विरोध

यह भी पढ़ें: Cabinet: हिमाचल में 15वें केंद्रीय वित्त आयोग की सिफारिशें होंगी लागू

उन्होंने कहा कि सरकार के स्तर घरेलू हवाई सेवाओं (Domestic Air services) को आरंभ करने का निर्णय लिया जा चुका है, जिसके चलते ही कांगड़ा जिला के गगल एयरपोर्ट (Kangra Airport) को भी पूरी तरह से सैनिटाइज करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ सामाजिक दूरी की अनुपालना के लिए आवश्यक कदम उठाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी एयरपोर्ट के बाहर ही बाहर से आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) करने के लिए पुख्ता प्रबंध करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने कहा कि जिला प्रशासन कोविड-19 के संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा लोगों को भी नियमित तौर पर घर में रहने के लिए तथा मास्क के साथ ही बाहर निकलने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

गोरखा परिवारों ने दिए पांच हजार मास्क

गोरखा परिवारों ने कोरोना योद्वाओं के लिए जिला प्रशासन के माध्यम से पांच हजार मास्क भेंट किए। डीसी राकेश प्रजापति ने गोरखा परिवारों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कोविड-19 की महामारी से निपटने के लिए स्वैच्छिक संस्थाएं आगे आ रही हैं तथा वालंटियर्स भी प्रशासन और सरकार की खुलकर मदद कर रहे हैं। उन्होंने कोविड-19 की महामारी को रोकने के लिए योगदान करने वाली संस्थाओं एवं नागरिकों का भी आभार व्यक्त किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है