×

आवाज बुलंदः जल्द पूरा करो रेलवे ट्रैक के ऊपर ओवरहेड ब्रिज का काम

आवाज बुलंदः जल्द पूरा करो रेलवे ट्रैक के ऊपर ओवरहेड ब्रिज का काम

- Advertisement -

ऋषि महाजन/ नूरपुर। तलाड़ा क्षेत्र के कुटलाहड़, डक, भोल, गुरियाल व तलाड़ा आदि क्षेत्र के लोगों ने तलाड़ा रेलवे स्टेशन के पास रेलवे ट्रैक (Railway Track)के ऊपर ओवरहेड ब्रिज (Overhead Bridge) के काम को जल्द पूरा करने की पीडब्ल्यूडी (PWD) से मांग की है। ओवर हेड पुल के निर्माण में देरी के चलते लोगों को अपने क्षेत्र में पहुंचने के लिए बीस से तीस किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ रहा है।


यह भी पढ़ें: मौसम अपडेटः यह दो दिन जरा संभल कर, भारी बारिश की चेतावनी

बता दें कि नूरपुर (Nurpur) के वर्तमान विधायक राकेश पठानिया के नेतृत्व में क्षेत्र के लोगों मलकीत पठानिया, सूबेदार सागर सिंह, ज्ञान सिंह व अतुल सूदन सहित सैकड़ों  स्थानीय लोगों ने वहां रेल रोककर ओवरहेड ब्रिज की मांग को लेकर  प्रदर्शन किया, जिसके चलते रेलवे विभाग (Railway Department) द्वारा इन सभी लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज हुआ था।

यह भी पढ़ें: कालका-शिमला ट्रैक पर छुक छुक ट्रेन नहीं दौड़ी जेसीबी, देखने वाले भी हुए हैरान

इसके बावजूद इस क्षेत्र के लोगों ने अपना संघर्ष जारी रखा तथा फरवरी 2016 में ओवरहेड ब्रिज का कार्य शुरू हुआ, जोकि मई 2019 में रेल विभाग ने पूरा करके पीडब्ल्यूडी के सुपुर्द कर दिया, ताकि आगे का कार्य पूरा करके इस ओवरहेड ब्रिज को लोगों के लिए शुरू किया जा सके। लेकिन, गत तीन  महीने से अगला कार्य प्रारंभ नहीं हो पाया है, जिसके चलते क्षेत्र के लोगों में विभाग के प्रति रोष उत्पन्न होना प्रारंभ हो गया है।

 

लोगों ने विभाग से गुहार लगाई है कि इस ओवरहेड ब्रिज को शीघ्र चालू करें, ताकि लोगों को अपने क्षेत्र में पहुंचने के लिए अतिरिक्त समय और धन व्यय ना करना पड़े। एक्सईन पीडब्ल्यूडी नूरपुर दिनेश  कुमार धीमान ने कहा कि उक्त ओवरहेड ब्रिज के दोनों तरफ के रास्ते के लिए टेंडर हो चुका है तथा काम भी ठेकेदार को सुपुर्द किया जा चुका  है। सिविल सप्लाई से सीमेंट में दिक्कत आने की वजह से निर्माण कार्यों में देरी हो रही है। जल्द ही उक्त इस कार्य को शुरू कर दिया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है