Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

लोगों ने भूखे-प्यासे रहकर बिताई रात, शाम तक बहाल हो पाएगा मनाली-लेह मार्ग

लोगों ने भूखे-प्यासे रहकर बिताई रात, शाम तक बहाल हो पाएगा मनाली-लेह मार्ग

- Advertisement -

कुल्लू। जिला में भारी बारिश के बाद मौसम साफ होने पर भी मुसीबतें कम नहीं हुई है और मनाली-लेह मार्ग में पिछले 4 दिन से लगातार लैंड स्लाइड (Landslide) के कारण पहाड़ी दरकने से यातायात के लिए अवरुद्ध हो रहा है। देर रात फिर से यह मार्ग बंद होने के कारण यहां पर सैकड़ों छोड़े-बड़े वाहन फंसे हुए हैं, जिसके चलते लोगों ने भूखे-प्यासे ही रात बिताई है। मढ़ी-बंता मोड़ के पास भारी भूस्खलन होने के कारण बीआरओ (BRO) की मशीनरी सड़क से चट्टानें व मलबा हटाने में जुट गई हैं और शाम तक सड़क बहाल होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मानसून सत्र : पी चिदंबरम की गिरफ्तारी पर कांग्रेस ने किया वॉकआउट

वहीं भुंतर-मणिकर्ण मार्ग पर सरसाड़ी के पास 4 दिनों से रुक-रुक कर सड़क धंसने से बड़े वाहनों की आवाजाही बंद है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र की जनता को यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मार्ग से आने-जाने वाले स्कूल-कॉलेज के छात्रों को दिक्कतें झेलनी पड़ रही है। वहीं, औट-लुहरी एनएच-305 बड़े वाहनों के लिए पूरी तरह से बहाल कर दिया गया है और सोझा व जलोड़ी के पास क्षतिग्रस्त सड़क को बहाल कर दिया है। सड़क बहाल होने से आऊटर सराज, आनी निरमंड के लोगों ने राहत की सांस ली है।


आरएम कुल्लू डीके नारंग ने बताया कि कुल्लू जिला (Kullu District) में अधितकतर रूटों के सड़क बहाल होने से लोगों को यातायात की सुविधा दी जा रही है और नेशनल हाइवे-305 बहाल होने से परिवहन सेवा शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि एक दर्जन लोकल बस रूटों पर सड़क खराब होने से परिवहन की सेवा बद है। लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क बहाल करते ही सभी रूटों पर जनता को यातायात की सुविधा मिलेगी।

डीसी कुल्लू ऋचा वर्मा ने बताया कि कुल्लू जिला में हालात सामान्य है। मनाली-लेह एनएच-3 में मढ़ी के पास पहाड़ी से बार-बार भूस्खलन के कारण यातायात प्रभावित हुआ है लेकिन बीआरओ की मशीनरी लगातार सड़क बहाल कर कार्य कर रहे हैं। पिछले दो दिनों में सड़क बहाल कर सैकड़ों वाहनों को आरपार करवाया है लेकिन बीती रात भूस्खलन के कारण मार्ग फिर अवरुद्ध हो गया है। बीआरओ की मशीनरी कार्य में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाइवे-305 पर सभी वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बहाल है। जिला प्रशासन भारी बरसात के कारण हुए नुकसान का आंकलन कर रहा है ।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है