Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

मंडी विधानसभा क्षेत्र के 6 गांवों के 600 लोग आज भी बस सेवा से महरूम

मंडी विधानसभा क्षेत्र के 6 गांवों के 600 लोग आज भी बस सेवा से महरूम

- Advertisement -

मंडी। आधा दर्जन गांव के करीब 600 ग्रामीण बीते 12 वर्ष से बस सेवा (bus service) का इंतजार कर रहे हैं। यह ग्रामीण सदर विधानसभा क्षेत्र के रहने वाले हैं। बीते 12 वर्ष पहले 3 किमी लंबी नगरेहड़-तरयासल-पपराहल-तरवाहड़ सड़क का निर्माण किया गया। वर्ष 2013 में इस सड़क (road) पर बस का सफल ट्रायल हुआ और ग्रामीणों (villagers) को भरोसा दिलाया गया कि 15 दिन के भीतर बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।


यह भी पढ़ें: जयराम बोलेः धूमल-वीरभद्र सरकार में भी तो बढ़े भत्ते, हमने क्या नया किया


7 वर्ष बीत गए, लेकिन ग्रामीणों के वो 15 दिन का इंतजार समाप्त नहीं हो सका। आज दिन तक इन गांवों के लिए बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है। अभी बहधार तक बस जाती है, जबकि उसके आगे बस की कोई सुविधा नहीं है। 3 किमी के दायरे में 3 बड़े और 3 छोटे गांव आते हैं, जहां पर 600 से अधिक की आबादी रहती है। इन ग्रामीणों को बस सुविधा न मिलने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

महिला मंडल की प्रधान प्रोमिला ने बताया कि नेताओं ने 15 दिन का जो समय दिया था वह आज दिन तक पूरा नहीं हो पाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नेताओं ने इन्हें सिर्फ झूठे आश्वासन दिए और ठगने का काम किया। उन्होंने निगम और सरकार से जल्द बस सेवा शुरू करने की मांग उठाई है।

वहीं, रिटायर्ड कर्नल टीपीएस राणा ने बताया कि पिछले महीने वह बस सेवा की मांग के लिए शिमला में सीएम जयराम ठाकुर से भी मिले थे, लेकिन वहां से भी अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सरकार जल्द ही इस ओर विशेष ध्यान देगी और बस सेवा को शुरू करके ग्रामीणों को लाभ पहुंचाया जाएगा। वहीं, आरएम मंडी गोपाल शर्मा ने उनसे मिलने आए ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि जल्द ही इनकी इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है