Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

शिमला में माननीयों के बढ़ाए यात्रा भत्तों के विरोध में उतरी जनता, किया प्रदर्शन

शिमला में माननीयों के बढ़ाए यात्रा भत्तों के विरोध में उतरी जनता, किया प्रदर्शन

- Advertisement -

शिमला। माननीयों के बढ़े यात्रा भत्ते का मामला अब दिन प्रतिदिन तूल पकड़ता जा रहा है। जहां विधानसभा गेट से सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा इसके विरोध में आवाज उठाई गई। वहीं अब जनता भी इसके विरोध में सड़कों पर उतरना शुरू हो गई है। बुधवार को डीसी कार्यालय (DC Office) के समीप शहर के लोगों ने मंत्री व विधायकों के बढ़े यात्रा भत्तों (travel allowances) के विरोध में प्रदर्शन (Protest) किया।

यह भी पढ़ें:रिवालसर में माननीयों के लिए मांगी भीख, 365 रुपए हुए इकट्ठे


प्रदर्शन के दौरान लोगों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने के बाद प्रदर्शनकारियों ने लोअर बाजार में दुकान-दुकान जाकर लोगों से भीख मांगकर चंदा इकट्ठा किया। उन्होंने कहा कि यह राशि वह मंत्री व विधायकों के लिए एकत्रित कर रहे हैं। ललित शर्मा ने कहा कि पक्ष व विपक्ष ने विधानसभा में भत्ता बढ़ोतरी के लिए एकजुटता दिखाते हुए पूर्ण बहुमत से एक आवाज में यात्रा भत्ते का बिल पास कर दियाए लेकिन अगर किसी आम आदमी की कोई समस्या हो तो वह फाइलों में दबी रह जाती है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा में बिना किसी विरोध के मंत्री व विधायकों के भत्ते बढ़ जाते हैंए वही आज आउट सोर्स व अन्य कर्मियों को कम पैसों में ही अपने परिवार का भरण पोषण करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारियों के भत्तों में बढ़ोतरी करनी हो तो कई वर्ष लग जाते हैं। सरकार एक ओर कहती है कि 2500 से ऊपर आमदनी वाला बीपीएल में नहीं आताए वही मंत्री व विधायकों के लाखों रुपए वेतन होने के बावजूद भी यह अपने भत्तों में बढ़ोतरी कर रहे हैंए जोकि न्याय संगत नहीं है।

यह भी पढ़ें:सिरमौर में माननीयों को भेजा 68 रुपए बैंक ड्राफ्ट, देहरी कॉलेज में मांगी भीख

शिमला में आम लोगों का कहना है कि माननीयों को पहले जनता की चिंता करनी चाहिए। उसके बाद अपने बारे में कोई फैसला लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि विधायकों की तनख्वाह पहले ही लाखों रुपए में है। जिस कारण उन्हें पहले जनता के बारे में सोचना चाहिए था उनको राहत देनी चाहिए थी। मौजूदा समय में प्रदेश आर्थिक संकट से गुजर रहा है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…


- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है