Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

डोहलूनाला टोल प्लाजा के विरोध में NH पर दो घंटे चक्का जाम

डोहलूनाला टोल प्लाजा के विरोध में NH पर दो घंटे चक्का जाम

- Advertisement -

कुल्लू। चंडीगढ़-मनाली एनएच 3 में डोहलूनाला के पास लगाए गए टोल प्लाजा के विरोध में शनिवार को स्थानीय लोगों ने दो घंटे तक एनएच जाम कर दिया। इस दौरान करीब 600 लोगों ने प्रदेश सरकार और एनएचएआई प्रबंधन के खिलाफ धरना प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की और टोल प्लाजा को यहां से शिफ्ट करने की मांग उठाई। हालांकि सूचना मिलते ही एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा व डीएसपी प्रियांक गुप्ता मौके पर पहुंचे और लोगों से बातचीत करने की कोशिश की, लेकिन उनकी मौजूदगी में ही लोग घंटों नारेबाजी करते रहे। करीब दो घंटे बाद एनएचएआई प्रबंधन के उच्च अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों के आश्वासन के बाद स्थानीय जनता ने धरना-प्रदर्शन खत्म किया।


 

यह भी पढ़ें: नियमितीकरण की मांग को लेकर परमार से मिले आयुर्वेद दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी

प्रशासनिक अधिकारियों ने 16 जनवरी को स्थानीय जनता के प्रतिनिधियों, एनएचएआई प्रबंधन व डीसी कुल्लू के साथ सामूहिक वार्ता को बुलाया है, जिसके बाद डोहलूनाला टोल प्लाजा मुद्दे पर हल निकाला जाएगा। वहीं स्थानीय जनता के जनप्रतिनिधि भुवनेश्वर गौड़ ने बताया कि पिछले 3 माह से प्रशासन और सरकार को आगाह कर रहे हैं कि टोल प्लाजा को यहां से शिफ्ट किया जाए। उन्होंने बताया कि स्थानीय जनता से टोल प्लाजा पर टोल टैक्स लिया जा रहा है। वहीं टोल प्लाजा पर कर्मचारी स्थानीय लोगों के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं। स्थानीय लोगों की मांग है कि इस टोल प्लाजा को यहां से हटाया जाए जिससे स्थानीय लोगों को सरकार की तरफ राहत दी जाए

 

क्या कहते हैं एसडीएम कुल्लू

एसडीएम कुल्लू अनुराग चंद्र शर्मा ने बताया कि पिछले माह उपायुक्त कुल्लू आदेशानुसार एक कमेटी का गठन किया गया था, जिसमें एसडीएम की अध्यक्षता में क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी एव एक्सईन पीडब्ल्यूडी कटराई मेंबर थे, जिसमें डोहलूनाला टोल प्लाजा को लेकर सभी लोगों की रिकमेंडेशन मांगी थी, उसके बाद इस विषय को स्टडी कर बनाई थी, इस रिपोर्ट तैयार कर केंद्रीय भुतल राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय को भेज दी है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है